बलरामपुर,@कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ प्रीतम राम पर हमला,गाड़ी में की गई तोड़फोड़

Share

बलरामपुर,20 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के राजपुर में निवासरत कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ प्रीतम राम के गाड़ी के ऊपर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। गाड़ी में पूर्व विधायक और चालक समेत 3 लोग सवार थे। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को वहां से भगा दिया जिससे बड़ी अनहोनी टल गई। शनिवार की देर रात पूर्व विधायक ग्राम कोदौरा एक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। तभी यह हादसा हो गया।गाड़ी में दो स्थान पर निशान हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि गोली चलने जैसी आवाज आई थी और गाड़ी में बड़ा निशान भी हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार बदलते ही उनके सुरक्षाकर्मियों को भी हटा लिया गया है और अब वे भय के माहौल में कहीं भी आवागमन कर रहे हैं।
वहीं इस पूरे मामले में एनएसयूआई ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बावजूद पूर्व विधायक का सुरक्षा गार्ड हटा लेना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि भाजपा शाशनकाल में कोई भी सुरक्षित नहीं है। एनएसयूआई ने चेतावनी दी है कि अगर पूर्व विधायकों को फिर से सुरक्षा नहीं दिया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव में डॉ प्रीतम राम लुंड्रा विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे। भाजपा के प्रबोध मिंज ने उन्हें 24128 वोटों से हराया था। चुनाव हारने के बाद कई पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटा दी गई थी। इन विधायकों में डॉ. प्रीतम राम भी शामिल थे। इसी बीच अब उन पर हमला हो गया है। उन्होंने बलरामपुर एसपी एवं सूरजपुर एसपी को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आखिर यह हमलावर कौन थे और उन्होंने पूर्व विधायक को निशाना क्यों बनाया यह जांच के बाद ही सामने आ पाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply