बिलासपुर@ एसआई भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को मिली राहत

Share

@ हाईकोर्ट ने 15 दिनों के भीतर रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए
बिलासपुर,16 अक्टूबर 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ में लंबे समय से आंदोलन कर रहे सब-इंस्पेक्टर भर्ती के अभ्यर्थियों को राहत मिली है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 975 पदों के लिए लंबित परिणाम जल्द से जल्द जारी करने का निर्देश दिया है। जस्टिस एनके व्यास की सिंगल बेंच ने राज्य सरकार को 15 दिनों के भीतर एसआई भर्ती परीक्षा-2018 का रिजल्ट जारी करने के स्पष्ट आदेश दिए हैं।
अभ्यर्थियों का धैर्य टूटा,
मांगी इच्छा मृत्यु

रायपुर में अभ्यर्थियों ने एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी न होने को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास के बाहर धरना दिया था। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि या तो सरकार परिणाम जारी करे या फिर उन्हें इच्छा
मृत्यु की अनुमति दे। वहीं आज भी अभ्यर्थी गृहमंत्री के बंगले पहुंचे थे। बता दें कि वर्ष 2018 में एसआई भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी, लेकिन 6 साल बाद भी परिणाम घोषित नहीं हुआ। इस लंबे इंतजार ने अभ्यर्थियों को निराश कर दिया है, और वे बार-बार आंदोलनों के जरिए अपनी आवाज उठा रहे हैं। हाल ही में, अभ्यर्थियों ने राजधानी में कैंडल मार्च निकाला, और चेतावनी दी कि यदि सरकार जल्द परिणाम जारी नहीं करती, तो बड़े पैमाने पर आंदोलन होगा।
गृहमंत्री निवास के बाहर सुरक्षा कड़ी
रायपुर में गृहमंत्री के सिविल लाइन स्थित बंगले के बाहर धरने के बाद स्थिति को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं अभ्यर्थियों का कहना है कि रिजल्ट जारी करने में देरी के कारण वे मानसिक और आर्थिक रूप से प्रभावित हो रहे हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply