चंडीगढ,@ नायब सैनी ही रहेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री

Share

@अमित शाह की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक में लगी मुहर
चंडीगढ,16 अक्टूबर 2024 (ए)।
¸ हरियाणा के मुख्यमंत्री पद के लिए नायब सैनी का नाम फाइनल हो गया है। बुधवार को पंचकूला में आयोजित भाजपा विधायक दल की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से नेता चुना गया, जिसके बाद यह तय हो गया कि नायब सैनी ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री बने रहेंगे। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव विशेष पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे।
बैठक के दौरान पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और विधायक कृष्ण बेदी ने नायब सैनी का नाम प्रस्तावित किया, जिस पर सभी विधायकों ने समर्थन जताया। अमित शाह की उपस्थिति में इस महत्वपूर्ण निर्णय के बाद भाजपा विधायक दल ने नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश करने की योजना बनाई।
शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी
नायब सैनी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन गुरुवार को सुबह 11 बजे पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में किया जाएगा। इस बड़े आयोजन के लिए विशेष मंच तैयार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के शीर्ष नेता, हृष्ठ्र के सहयोगी राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता इस समारोह में शामिल होंगे। कुल मिलाकर 37 से अधिक बड़े नेता इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा इस कार्यक्रम को बड़े स्तर पर आयोजित कर रही है।
नायब सैनी की अगुवाई में भाजपा विधायक दल थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश करेगा। इस कार्यक्रम के बाद हरियाणा में भाजपा की नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply