मनेन्द्रगढ़,@सूरजपुर दोहरे हत्याकांड में जान गंवाने वाले मां बेटी के जनाजे में शामिल हुए एमसीबी के पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह

Share

मनेन्द्रगढ़,15 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। सुरजपुर जिले के कोतवाली थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और पुत्री जी हत्या 13 अक्टूबर की रात में अज्ञात आरोपियों के द्वारा कर दी गई थी वहीं 14 अक्टूबर को सुबह पुलिस को प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी का शव घर से 4 किमी दूर मिला था और शव को देखकर ही यह स्पष्ट हो गया था कि दोनों की हत्या की गई थी और उसके उपरांत दोनों के शव को ले जाकर वहां फेंक दिया गया था। वैसे दोनों मां बेटी की हत्या ककुलदीप साहू नाम के आदतन अपराधी ने किया है यह पुलिस को पहले दिन से ही शक है और सभी सबूत भी इसी ओर फिलहाल इशारा कर रहे हैं लेकिन पुलिस अभी कुलदीप साहू सहित उसके साथियों की तलाश जुटी थी, वहीं वह सभी संभावनाओं के साथ इस मामले को सुलझाने में साथ ही आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही साम 4 बजे पकड़ने में सफलता भी मिली है।
इसी बीच 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे मनेंद्रगढ़ में प्रधान आरक्षक तालिब शेख के गृह निवास से उसकी मृत पत्नी और पुत्री का जनाजा निकाला गया जहां एमसीबी जिले के पुलिस अधीक्षक खुद जनाजे में शामिल हुए और पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने खुद जनाजे को कंधा देकर पुलिस परिवार के शोकग्रस्त प्रधान आरक्षक और उसके परिवार को सांत्वना प्रदान की। वैसे एमसीबी जिले के पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह का जनाजे में पहुंचना और जनाजे को कंधा देना काफी बड़ा सन्देश देता कदम कहा जा सकता है जहां वह एक तरफ पुलिस जवान को उसके परिवार को भी ढांढस बंधवा रहे हैं सांत्वना दे रहे हैं हिम्मत दे रहे हैं साथ ही वह यह ही संदेश दे रहे हैं कि अपराध और जघन्य अपराध के संदर्भ में जहां पुलिस अपना काम अपराध के विरुद्ध कड़ाई से करेगी वहीं जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर है और जिले सहित मुख्यालय में कानून को लेकर वह सतर्क हैं यह उनका संदेश रहा जनाजे में शामिल होने को लेकर। पुलिस अधीक्षक एमसीबी ने परिवार को पहले ढांढस बंधाया अपने विभाग में ही प्रधान आरक्षक बतौर कार्यरत तालिब शेख को उन्होंने इस कठिन समय में धैर्य और साहस के साथ निर्णय और कार्य करने की भी बात कही। मंगलवार को निवास स्थल टीवी टावर रोड से मौहारपारा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान काफी संख्या में परिजन व मुस्लिम समाज के लोग शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply