अंबिकापुर@नॉर्मल डिलीवरी का करते रहे इंतजार, इधर गर्भ में ही हो गई नवजात की मौत

Share


परिजन ने चिकित्सक पर लगाया लापरवाही का आरोप

अंबिकापुर,15 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। तीन दिन तक नॉर्मल इंतेजार के बाद महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया। इस दौरान महिला ने मृत बच्चे को जन्म दिया है। परिजन ने मामले में चिकित्सक व स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार सुचिता पंडो पति देवासीस पंडो गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बढऩी झरिया की रहने वाली है। परिजन उसे प्रसव के लिए रविवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां चिकित्सक उसका नॉर्मल डिलिवारी होने का इंतजार करते रहे। लेकिन नॉर्मल डिलिवारी नहीं हो सका और महिला की स्थिति गंभीर हो गई। परिजन के रिम्ेस्ट करने के बाद डॉक्टर मंगलवार की सुबह करीब 5 बजे महिला का ऑपरेशन कर डिलिवारी कराया। जहां महिला ने मृत बच्चे को जन्म दी है। महिला के पति देवासीस का कहना है कि हमलोग सुरक्षित प्रसव के लिए रविवार से मेडिकल कॉलेज के एमसीएच में भर्ती कराए थे। लेकिन चिकित्सक व स्टाफ नर्स द्वारा मामले में पूरी लापरवाही बरती गई है। प्रसव पीड़ा से महिला की स्थिति गंभीर होती जा रही थी। परिजन द्वारा बार-बार बोलने पर स्टाफ नर्स उन्हें डांटकर भगा दे रहे थे। महिला की स्थिति को देखते हुए परिजन चिकित्सक व स्टाफ नर्स से उसका ऑपरेशन कर डिलिवरी कराने के लिए निवेदन करते रहे लेकिन किसी ने नहीं सुना। परिजन का आरोप है कि बार-बार जाकर स्टाफ नर्स को बोलने पर डांट कर भगा दे रहे थे। स्टाफ नर्स कहते थे कि तुम्ही लोग डिलिवरी करा लो।
महिला रविवार को रविवार को डिलिवारी के लिए भर्ती कराया गया था। चिकित्सक द्वारा नॉर्मल डिलिवारी का इंतजार किया जा रहा था। नॉर्मल डिलिवारी न होने पर उसका ऑपरेशन कर डिलिवारी कराया गया। जहां वह मृत बच्चे को जन्म दी है। किसी तरह की लापरवाही नहीं की गई है।
डॉ. जेके रेलवान,
सिविल सर्जन


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply