अंबिकापुर@12 वीं की छात्रा से बलात्कार,अभी गैंगरेप की पुष्टि नहीं

Share


अंबिकापुर,15 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। सूरजपुर जिले की कक्षा 12 वीं की छात्रा 12 अक्टूबर को दशहरा पर्व पर होने वाले कार्यक्रम को देखने के लिए सहेलियों के साथ गई थी। इस दौरान पूर्व में साथ में पढ़े कांता सहित कुछ लडकों से उसकी मुलाकात हुई। जो उससे काफी दिनों के बाद मिलने की बात कहते हुए हालचाल पूछने लगे। इस बीच लडकी पानी पीने की इच्छा जाहिर की। कांता ने उसे पानी का बॉटल लाकर दिया। पानी पीने के बाद तबियत ठीक नहीं लगने पर वह घर जाने की बात कही। इस दौरान कांता ने मोटरसाइकिल से गांव छोड़ देने की बात कही। कुछ देर बाद जब वह उठी तो वह चलने-फिरने की स्थिति में नहीं थी। ऐसे में लडकों ने उसे मोटरसाइकिल में साथ चलने के लिए राजी कर लिया और पूर्व सहपाठी के साथ वह गांव आ रही थी। गांव आने तक पानी में कथित रूप से मिलाए गए नशीली चीज के कारण संभवत: वह बेसुध हो गई थी। आरोप है कि गांव तक आने के बाद लडके उसे जंगल ले गए और सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। दुष्कर्म के बाद लडकी से मारपीट कर उसे फेंक दिए थे। इसके बाद लडके उसे मरा समझकर मौके से भाग गए थे। पूरी रात लडकी जंगल में ही अचेत अवस्था में पड़ी थी। होश आने के बाद भी उसकी स्थिति ऐसी नहीं थी कि जंगल से बाहर आ सके। इधर लडकी के घर नहीं पहुंचने से परेशान स्वजन उसकी सखी, सहेलियों के घर तक जाकर पूछताछ करने में लगे थे, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला। स्वजन का कहना है कि बस्ती में खोजबीन के दौरान गाडिय़ों के आने-जाने की आवाज सुनकर वह किसी तरह जंगल से बाहर आई और घटना के बारे में बताया।
मामले के मुख्य आरोपी
की मिली लाश

बताया जा रहा है कि घटना दिनांक 12 अक्टूबर को दशहरा देखने के लिए निकला कांता सिंह अपने घर नहीं पहुंचा था। पुत्र से संपर्क नहीं होने पर उसके पिता ने दोस्त के मोबाइल नंबर पर फोन लगाया तो उसके पिता ने फोन उठाया था। इनके द्वारा जानकारी दी गई कि कांता किसी लडकी के साथ मारपीट किया है। इसके बाद पुत्र के घर नहीं पहुंचने से स्वजन परेशान थे। मंगलवार को सरपंच रामलखन के माध्यम से पुलिस को पता चला कि एक युवक का शव केशवपुर पंडरिया के पास फांसी पर लटका है। इसकी पहचान घरभरन और परिवार के अन्य सदस्यों ने कांता के रूप में की है। मृतक के पिता ने संभावना व्यक्त की है कि मारपीट में लडकी के बेहोश होने के डर से कांता द्वारा खुदकुशी जैसा कदम उठाया गया है। वहीं सूरजपुर पुलिस इस सभी पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है।
चिकित्सकीय जांच में गैंगरेप की पुष्टि नहीं : आईजी
मामले में आईजी अंकित गर्ग ने एक बयान जारी कर बताया है कि सूरजपुर जिले के रामानुजनगर क्षेत्र की एक बालिका के साथ 12 अक्टूबर को मारपीट की गई थी। मामले में एक नाबालिग किशोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था। वहीं पीडि़ता को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया था। वहां से उसे सूजपुर जिला अस्पताल उसके बाद मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है। यहां पीडि़ता ने अपने साथ अनाचार की जानकारी दी। पुलिस द्वारा पीडि़ता से पूछताछ करने पर एक बालक द्वारा जबरन शारीरिक संबंध बनाना बताई तथा उसके साथ मारपीट करना भी बताई तथा अन्य किसी द्वारा कोई गलत कार्य करना नहीं बताई है। जिस पर धारा 64 बीएनएस जोड़ी जाकर महिला चिकित्सक जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर को प्रतिवेदन देकर आहत का मुलाहिजा कराया गया। जिसमें महिला चिकित्सक द्वारा महिला आहत के साथ गैंगरेप होना नहीं बताया गया। शारीरिक संबंध होना बताया। विवेचना के दौरान आरोपी का पता तलाश करने पर 15 अक्टूबर को नाबालिग किशोर का शव पीडि़ता के घर के कुछ दूरी पर फांसी से लटका मिला है जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply