उदयपुर,@चंगाई सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन,विहिप ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Share

उदयपुर,14 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। उदयपुर सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सायर में चंगाई सभा के आड़ में धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। विहिप पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की है।
मामला सामने तब आया जब सरगुजा कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम बनसिंह नेताम के द्वारा पंचायत सचिव कामेश्वर सिंह को रविवार 13 अक्टूबर 2024 को सुबह चंगाई सभा को बंद कराने कहा गया। उस वक्त चौकीदार ने मौके पहुंच डुबला एक्का के घर ग्राम सायर में चंगाई सभा किया जा रहा था जिसे चौकीदार के द्वारा बोलकर बंद करने को कहा गया। जैसे ही ग्राम वासियों को इसकी भनक लगी लोगों ने विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य संगठनों को इसकी जानकारी दे दी। मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड प्रमुख हरिओम सोनी ने देखा कि चंगाई धर्मसभा बंद हो चुका था। इसके बाद संगठन के साथियों के साथ केदमा चौकी पहुंचे और क्षेत्र में हो रहे धर्मांतरण की जानकारी चौकी प्रभारी को दी।
विश्व हिंदू परिषद संगठन के सदस्यों द्वारा सोमवार को उदयपुर एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौप कर इस पर रोक लगाए जाने की मांग की। ज्ञापन में उल्लेखित है कि प्रखंड उदयपुर के ग्राम सायर में धर्म विशेष के लोगों द्वारा भोले भाले आदिवासी मझवार एवं कोरवा जनजाति के लोगों को घर-घर बाइबल पुस्तक बांटकर एवं ग्राम सायर के डुबला एक्का के घर में कई महीनो से धर्म सभा कर लोगों को माांतरित कर धर्मांतरित किया जा रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply