कोरिया@मिनी स्टेडियम में चल रहे गरबा में मचा बवाल

Share


-रवि सिंह-
कोरिया,09 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर जैसे शांत शहर में भी अब आयोजक बाउंसर बुलाने लगे हैं,एक आयोजन में बाउंसरों का बुलाया जाना और विवाद चर्चा का विषय बन गया है। इस बार विवाद का कारण बाउंसर और भाजपा जिलाध्यक्ष की पत्नी के बीच हुए विवाद को बतलाया जा रहा है,विवाद के बाद जिलाध्यक्ष के पुत्र द्वारा काफी देर तक उत्पात मचाया गया काफी गाली गलौज किया गया,आयोजकों के मान मनौव्वल के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ। गरबा का आयोजन रामानुज मिनी स्टेडियम में किया जा रहा है जिसका नेतृत्व बिल्डर और विभिन्न अपराधो के कारण वर्तमान में जमानत पर चल रहे संजय अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है।
जिलाध्यक्ष के पुत्र ने तोड़ी मर्यादा,महिला शक्ति के सामने की गाली-गलौज
गरबा के आयोजन में महिला बाउंसर ने नियम के मुताबिक इंट्री पास की मांग जिलाध्यक्ष की पत्नी से किया था और इसे लेकर ही विवाद उत्पन्न हुआ। खबर पाकर आग बबूला हो कर पहुंचे जिलाध्यक्ष के पुत्र ने वहां मातृशक्ति के सामने काफी गलौज किया ऐसे शदों का उपयोग किया गया जिससे कि वहां मौजूद मातृशक्तियां खुद शर्मिंदा महसूस कर रहीं थीं। जिसकी कड़े शदो में निंदा भी हो रही है। ज्ञात हो कि जिलाध्यक्ष ने अपने पुत्र कुणाल जायसवाल को भाजयुमो का जिला महामंत्री बनाकर रखा है, उसके द्वारा भाजयुमो कार्यकर्ताओं से भी आए दिन विवाद किया जाता है। यही नही पिछले महीने ही वन कर्मचारी आदिवासी महिला से भी जिलाध्यक्ष पुत्र द्वारा विवाद किया गया था मामला चरचा थाने तक भी गया लेकिन वन विभाग के मठाधीशों ने मामला शांत करा दिया था। अब एक बार फिर जिलाध्यक्ष के पुत्र ने आवेश में आकर विवाद और गाली-गलौज किया जिससे समझा जा सकता है कि उस पर सत्ता का नशा सर चढ कर बोल रहा है जिससे पार्टी की छवि भी खराब हो रही है।
भाजपा जिलाध्यक्ष की पत्नी से हुआ विवाद
घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों के द्वारा बतलाया जाता है कि नवरात्र के शुभ अवसर पर रामानुज मिनी स्टेडियम में 7 अक्टूबर से तीन दिवसीय गरबा का आयोजन किया गया है। आयोजन के पहले दिन काफी संख्या में महिला एवं युवतियां गरबा खेलने हेतु एकत्र हुई थीं,प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो इस आयोजन में आधा दर्जन से अधिक बाउंसरों को लगाकर रखा गया था,जिनमें महिला बाउंसर भी शामिल थी। कार्यक्रम 9 बजे रात्रि से शुरू होकर देर रात तक चलता रहा इसी बीच रात लगभग 11 बजे कोरिया भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल की पत्नी अंजली जायसवाल के वहां पहुंचने पर इंट्री की बात को लेकर उनके और महिला बाउंसर के बीस कहा सुनी होने लगी, इसी बात पर महिला बाउंसर ने जिलाध्यक्ष की पत्नी का हाथ पकड़ लिया इसके बाद विवाद बढ गया। बतलाया जाता है कि उक्त घटना से व्यथित जिलाध्यक्ष की पत्नी ने अपने पुत्र भाजयुमो जिला महामंत्री कुणाल जायसवाल को मोबाईल पर घटना की जानकारी दी जिसके बाद कुणाल जायसवाल अपने अन्य मित्रों को साथ लेकर गरबा आयोजन स्थल पहुंच गया और उसके द्वारा आयोजकर समिति से लेकर बांउसरों से काफी कहा सुनी की गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जिलाध्यक्ष के पुत्र ने बाउंसरो से काफी गाली गलौज किया, महिला बाउंसर द्वारा क्षमा याचना भी की गई जिसके बाद भी उसने नही सुना। काफी देर तक चले बवाल के बाद आयोजकों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। लेकिन उसके बाद देर रात तक एक निजी होटल में भी विवाद होने की जानकारी सामने आ रही है।
शांत शहर में बाउसंर बुलाना कितना सही
बैकुंठपुर जैसे शांत शहर में आयोजकों ने अति उत्साह का परिचय देते हुए रायपुर से बाउंसर बुलाया और इन्ही बाउंसरों के कारण विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हुई। शहर में पहली बार ऐसा मौका था जब किसी धामिक आयोजन में बाउंसर बुलाये गए थे इससे पहले कई बार शहर में गरबा समेत अन्य धार्मिक आयोजन किये गए लेकिन बाउंसर नही बुलाये गए थे,इस बार आयोजन में यह बात चर्चा का विषय बना रहा। हलांकि विवाद के बाद बाउंसरो को वापिस भेज दिया गया दूसरे दिन के आयोजन में बाउंसर नदारद रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply