रायपुर@ सशस्त्र सैन्य समारोह का हुआ भव्य समापन

Share

@ राज्यपाल रमेन डेका और डिप्टी सीएम अरुण साव हुए शामिल
रायपुर,07 अक्टूबर 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित सशस्त्र सैन्य प्रदर्शनी का सोमवार को भव्य समापन हुआ। राज्यपाल रमेन डेका और उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। समापन समारोह के दौरान सेना के जवानों ने अपनी शौर्य और साहस का प्रदर्शन किया।
100 से अधिक आधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी
इस सैन्य प्रदर्शनी में 100 से अधिक अत्याधुनिक हथियारों का प्रदर्शन किया गया, जो भारतीय सेना की शक्ति और तत्परता को दर्शाते हैं। भीष्म टी-90 टैंक और स्ट्रेला-10 एमएम वेपन सिस्टम इस प्रदर्शनी के मुख्य आकर्षण रहे। इसके अलावा, दुश्मनों की हरकत पर नजर रखने के लिए विभिन्न प्रकार के उन्नत ड्रोन भी प्रदर्शित किए गए, जिन्होंने आधुनिक युद्धक तकनीक की झलक पेश की।
ड्रोन और खुखरी के करतब
समापन समारोह में ड्रोन तकनीक का अद्भुत प्रदर्शन किया गया, जहां जवानों ने यह दिखाया कि कैसे वे दुश्मनों के कैंप की जानकारी प्राप्त करते हैं और फिर उसे ध्वस्त करते हैं। इसके साथ ही, बैगपाइपर बैंड की मधुर ध्वनियों और खुखरी के कुशल प्रदर्शन ने समारोह में जोश और गर्व का माहौल बना दिया।
जवान बाहरी और अंदरूनी दुश्मनों से करते हैं रक्षा
राज्यपाल रमेन डेका ने जवानों के शौर्य को सलाम करते हुए कहा कि भारतीय सेना सिर्फ सीमाओं की रक्षा ही नहीं करती, बल्कि देश के अंदरूनी दुश्मनों से भी सुरक्षा प्रदान करती है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply