रायपुर@ केंद्र सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा

Share

@राज्य के इन 6 जिलों में 892 करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी
@ सीएम ने कही बड़ी बात
@ नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को दी बड़ी सौगात
@ सीएम साय ने नितिन गडकरी का जताया आभार

रायपुर,07 अक्टूबर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार की तरफ एक और बड़ी सौगात मिली है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़कों के विकास के लिए 892.36 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकरी दी है। केंद्र की तरफ से मिली सौगात पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रसन्नता जताई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के बेमेतरा, मुंगेली, राजनांदगांव, जशपुर, बिलासपुर और खैरागढ़ जिलों में 8 राज्य सड़क खंड के विकास कार्य के लिए वित्त वर्ष 2024-25 सीआरआईएफ योजना के तहत 892.36 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है।
वहीं, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा- छत्तीसगढ़ के लिए यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि राज्य के बेमेतरा, मुंगेली, राजनांदगांव, जशपुर, बिलासपुर और खैरागढ़ जिलों में 8 राज्य सड़क खंडों के विकास के लिए सीआरआईएफ योजना के तहत 892.36 करोड़ रुपये की स्वीकृति आपके द्वारा प्राप्त हुई है। इन सड़कों के निर्माण से प्रदेश में विकास को और अधिक रफ्तार के साथ आमजन को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी एवं जनसुविधाओं का विस्तार होगा। सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि इन परियोजनाओं की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी आपका समस्त प्रदेशवासियों की ओर से सहृदय आभार।
नितिन गडकरी ने की थी समीक्षा बैठक
हाल ही में नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़क निर्माण के कार्यों की समीक्षा की थी। इस समीक्षा बैठक में सीएम विष्णुदेव साय और विभागीय अधिकारी शामिल हुए थे। नितिन गडकरी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया था कि काम को तय समय में पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि विकास कार्यों की प्रोजेक्ट रिपोर्ट वह खुद देखेंगे। इस दौरान नितिन गडकरी ने राज्य में सड़क नेटवर्क के लिए करोड़ों रुपये की सौगात दी थी।
1 हजार करोड़ रुपये की दी थी सौगात
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को 10,000 करोड़ रुपये की बड़ी सौगात दी थी। इस राशि से राज्य में 4 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इन परियोजनाओं से राज्य में सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूती मिलेगी और परिवहन की सुविधाएं बेहतर होंगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply