अनूपपुर@प्रारंभ हुआ बहुप्रतीक्षित सड़क कार्य,15 वर्षों बाद माँग हुई पूरी

Share


अनूपपुर (बिजुरी),04 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। नगरपालिका अंतर्गत वार्ड क्रमांक 10 स्थित अलीनगर के वासियों द्वारा बीते लगभग 15 वर्षों से सड़क बनाने कि मांग जनप्रतिनिधि सहित नपा के अधिकारियों से किया जा रहा था। किन्तु अलीनगर वासियों कि मांग पर कभी भी ना तो वार्ड के पूर्व प्रतिनिधियों ने दिलचस्पी दिखाई और ना ही स्थानीय निकाय के जिम्मेदारों ने इसे गम्भीरता से लिया था। लिहाजा 15 वर्षों से ऊबड़-खाबड़,कीचड़ युक्त मार्ग पर चलने को विवश वार्डवासियों का दिन स्थानीय निकाय के जिम्मेदारों को कोसते ही गुजरता था।
नवगठित परिषद की मेहनत से खत्म हुई 15 वर्षों पुरानी समस्या
15 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद आखिरकार नपा बिजुरी के वर्तमान वार्ड प्रतिनिधि एवं परिषद द्वारा वार्डवासियों की समस्या पर गम्भीरता दिखाई गयी। मसलन नवगठित परिषद के कार्यकाल में उक्त मार्ग को प्रथम दृष्टया बैठक के दौरान एजेण्डे में शामिल करते हुए प्रस्ताव शासन-प्रशासन को भेजा गया। जहां से स्वीकृति पश्चात सभी आवश्यक नियम निर्देशों का पालन करते हुए निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया, जिससे वार्डवासी प्रफुल्लित हैं।
गुणवत्ता के साथ नई सड़क की सिंचाई का रखा जा रहा ख्याल
निर्माणाधीन सड़क नियम अनुरूप बनाने के साथ ही इसमें गुणवाा का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। वार्ड प्रतिनिधि एवं ठेकेदार कि मानें तो सड़क निर्माण कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नही बरती जा रही है। निर्माण कार्य शासकीय नियम अनुरूप होने के साथ इसकी गुणवाा एवं सिंचाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिससे सड़क अच्छी तरह से बनकर आगे लम्बे समय तक मजबूत रह सके। वहीं मौके पर वार्ड वासियों से पूंछ-पूंछकर उनके मंशानुरूप भी कार्य किया जा रहा है ताकि उनमें भी संतोष कि भावना बनी रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply