अंबिकापुर@प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एकलव्य आदर्श कन्या आवासीय विद्यालय शिवपुर बतौली नवीन भवन का वर्चुअल लोकार्पण

Share

अंबिकापुर,02 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को वर्चुअल रूप से सीतापुर के एकलव्य आदर्श कन्या आवासीय विद्यालय शिवपुर, बतौली के नवीन भवन का लोकार्पण किया गया तथा शुभकामनाएं प्रेषित की गई। एकलव्य विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीतापुर विधायक श्री रामकुमार टोप्पो की गरिमामय उपस्थिति रही, जहां उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से विद्यालय का उद्घाटन किया कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उन्हें अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं ने भाषण के द्वारा महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जीवनी एवं राष्ट्र के प्रति उनके त्याग एवं समर्पण पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि विधायक श्री टोप्पो ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे बच्चे अच्छे वातावरण में पढ़ें, यही हम सबकी इच्छा होती है, आज यह सुंदर भवन बन जाने से बच्चों को बेहतर शैक्षणिक सुविधा मिलेगी। उन्होंने सभी छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए मन लगाकर पढ़ने कहा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 से संचालित एकलव्य विद्यालय के नवीन भवन में लगभग 420 से अधिक छात्राओं के अध्ययन की सुविधा होगी। वर्तमान में कक्षा छठवीं से लेकर दसवीं तक में छात्राएं अध्ययनरत हैं, आने वाले समय में कक्षा ग्यारहवीं और 12वीं में छात्राएं अध्ययन करेंगी जिसमें विज्ञान और वाणिज्य संकाय प्रारंभ की जा सकती है।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री विलास भोसकर, जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कुमार कंवर, जनपद पंचायत बतौली अध्यक्ष श्रीमती लीलावती पैंकरा, सरपंच शिवपुर श्री भागीरथी, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी, स्वच्छता दीदियां सहित विद्यालय के शिक्षक तथा छात्राएं, आमजन उपस्थित रहे।
एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लगाए गए पौधे, दिलाई गई स्वच्छता शपथ, स्वच्छता दीदियां हुईं सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विधायक श्री टोप्पो ने वृक्षारोपण किया तथा वृक्ष लगाकर उसकी सुरक्षा करने का संदेश दिया। इस दौरान सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई, वहीं स्वच्छता संवाद में अपने घर, मोहल्ले के साथ ही सार्वजनिक क्षेत्रों को भी स्वच्छ रखने की अपील की गई। इस अवसर स्वच्छता दीदियों को प्रमाणपत्र, शॉल, श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply