रायपुर,@ सीएम चुने गए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष

Share


रायपुर,29 सितम्बर 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। रविवार को रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने सीएम के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा की। बता दें कि इससे पहले यह जिम्मेदारी भूपेश बघेल के पास थी। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का अध्यक्ष राज्य का पदेन मुख्यमंत्री होता है।
सीएम ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा
आज राजधानी के न्यू सर्किट हाउस में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ की विशेष बैठक में शामिल हुआ। बैठक में ओलम्पिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली। छत्तीसगढ़ में खेलों को नया आयाम देने के लिए हम सब मिलकर टीम भावना के साथ काम करेंगे। साथ ही खिलाडि़यों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। प्रदेश में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। राज्य में खेलों के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ अधोसंरचना के विकास और खिलाडि़यों के हित में हमारी सरकार द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।
साथ में उपाध्यक्ष भी चुने गए
छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा में उपाध्यक्ष भी चुने गए हैं। मंत्री केदार कश्यप, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद विजय बघेल समेत 10 लोग छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बनाया गया है। सभी उपाध्यक्ष निर्विरोध चुने गए हैं। राज्य ओलंपिक संघ का अध्यक्ष चुने जाने पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभी पदाधिकारियों को बधाई दी और आभार प्रकट किया और कहा टीम भावना के साथ करेंगे काम।
इन्हें भी मिली जिम्मेदारी
महासचिव- विक्रम सिंह सिसोदिया
कोषाध्यक्ष- संजय मिश्रा
उपाध्यक्षः बृजमोहन अग्रवाल, विजय बंघेल, केदार कश्यप, सुनील कुमार अग्रवाल, गजराज पगारिया, हिमांशु द्विवेदी, शरद शुक्ला, संजय पिल्लै, कैलाश मुरारका, आरके श्रीवास्तव।
संयुक्त सचिवः मो. अकरम खान, सहीराम जाखड़, प्रशांत सिंह रघुवंशी, समीर खान, अरुण द्विवेदी, उज्जवल दीपक, मनीष श्रीवास्तव, आर राजेंद्रन।
कार्यकारिणी सदस्यः अवतार जुनेजा, अतुल शुक्ला, प्रामोद ठाकुर, विनय बैसवाड़े, मोहन लाल, थामस फिलिप, रामपुरी गोस्वामी, आशीष यादव।
इस विशेष कार्यक्रम में सासंद ब्रजमोहन अग्रवाल भी रहे मौजूद
इस कार्यक्रम में सांसद ब्रजमोहन अग्रवाल भी मौजूद थे। उन्हें छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस मौके पर सांसद ने कहा- खिलाड़ी हमारे लिए एंबेसडर होते हैं। खिलाड़ी राज्य को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पहचान दिलाते हैं। छत्तीसगढ़ ओलिंपिंक संघ के संयुक्त सचिव के लिए श्रीराम जाखड़, , आर राजेंद्रन, अकरम खान, मनीष श्रीवास्तव, प्रशांत सिंह रघुवंशी, मनोज अग्रवाल और समीर खान को चुना गया है। संजय मिश्रा संघ के कोषाध्यक्ष होंगे। कार्यसमिति के 12 सदस्यों का चुनाव भी हुआ है। इनमें विजय अग्रवाल,मोहन लाल,अवतार सिंह जुनेजा और प्रशांत राय निर्वाचित घोषित किए गए हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply