सक्ती@फर्जी एसबीआई ब्रांच का हुआ भांडाफ ोड़

Share


सक्ती,28 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसके शिकार सैकड़ों लोग हुए हैं। आप जानकर यह सोच में पड़ जाएंगे कि ऐसा भी होता है क्या। कुछ लोगों ने छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में स्टेट बैंक ऑफर इंडिया की फर्जी ब्रांच खोल लिया। साथ ही कुछ स्थानीय लोगों को नौकरी भी दे दी। खुलासा होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।
ये है फ र्जी बैंक ब्रांच का मामला
दरअसल, सक्ती के मालखरौदा थाना क्षेत्र अंतर्गत छपोरा गांव में फर्जी ब्रांच खुलासा है। यह ब्रांच वैभवी कॉम्प्लेक्स में खुला है। ब्रांच फर्जी होने की शिकायत कुछ दिन पहले मालखरौदा थाने में हुई थी। इसके बाद पुलिस की टीम ने मेन ब्रांच में जाकर इसके बारे में पूछताछ की।
इसके बाद पुलिस की टीम एसबीआई के अधिकारियों के साथ मौके पर जांच करने पहुंची। वहां पुलिस को देखते ही कथित बैंक मैनेजर फरार हो गया। इसके बाद बैंक में काम कर रहे पांच कर्मचारियों से पुलिस ने पूछताछ शुरू की। उनलोगों ने बताया कि हमारी भर्ती इंटरव्यू के जरिए हुई है। साथ ही ट्रेनिंग भी हुई है।
एसबीआई के अधिकारी हैं हैरान
वहीं,इस खुलासे के बाद एसबीआई के अधिकारी हैरान हैं। पुलिस की टीम फरार मैनेजर की तलाश में जुटी है। साथ ही यह जांच कर रही है कि आरोपियों ने इस नाम पर लोगों से कितने की ठगी है। एसबीआई के अधिकारियों का कहना है कि जब भी कोई नया ब्रांच खुलता है तो शहर में मेन ब्रांच को इसकी सूचना होती है। साथ ही भर्ती एसबीआई की तरफ से होती है।
सारा सामान किया जब्त
इसके साथ ही पुलिस ने फर्जी ब्रांच से सारा समान जब्त कर लिया है। अब आगे की पड़ताल की जा रही है। जब्त कंप्यूटर से कुछ नया सुराग मिल सकता है। बताया जा रहा है कि इस शाखा में स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी। कई लोगों ने यहां रकम भी जमा किए थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply