प्रतापपुर@प्रतापपुर की महिलाओं ने योग शिविर में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

Share


प्रतापपुर 27 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रतापपुर नगर के सांस्कृतिक भवन में प्रतिदिन सुबह 5 से 7 बजे तक चल रहे योग शिविर में नगर की महिलाएं बड़े उत्साह के साथ भाग ले रही हैं। इस योग शिविर का आयोजन नगर की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था द्वारा किया गया है, जिसमें 50 से 60 महिलाएं प्रतिदिन नियमित रूप से योगाभ्यास कर रही हैं।
योग शिविर की अध्यक्ष चंद्रमणि गर्ग और उपाध्यक्ष राधा सिंह ने शिविर की सफलता और इसके उद्देश्य पर प्रकाश डाला। चंद्रमणि गर्ग ने बताया कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य नगर की सभी महिलाओं को योग के लाभों से अवगत कराना है। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से न केवल शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारा जा सकता है, बल्कि मानसिक शांति और संतुलन भी प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि नियमित योगाभ्यास से विभिन्न बीमारियों से मुक्ति पाई जा सकती है और व्यक्ति स्वस्थ एवं तनावमुक्त रह सकता है।
राधा सिंह ने बताया कि इस शिविर का आयोजन सभी उम्र की महिलाओं के लिए किया गया है, ताकि वे अपने जीवन में योग को शामिल कर सकें और स्वस्थ जीवनशैली अपना सकें। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि भविष्य में इस शिविर को रायपुर तक विस्तारित करने की योजना है, ताकि अधिक से अधिक महिलाएं योग का लाभ उठा सकें।
समिति के अनुसार, इस शिविर का आयोजन और विस्तार नगर के विकास और स्वास्थ्य सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। महिलाएं इस पहल को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में और भी अधिक महिलाएं इस योग शिविर से जुड़ेंगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply