अंबिकापुर@विश्व पर्यटन दिवस पर सरगुजा जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल रामगढ़ में हुआ विशेष कार्यक्रम का आयोजन

Share


अंबिकापुर,27 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड का रामगढ़ प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में देश-विदेश में विख्यात है। शासन के निर्देशानुसार रामगढ़ की पावन धरा पर विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय एवं स्कूली बच्चों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को तारामंडल प्रदर्शनी भी दिखाई गई।
विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जनपद उपाध्यक्ष श्री नीरज मिश्रा के आतिथ्य में शुरुआत हुई। उन्होंने इस अवसर पर विश्व पर्यटन दिवस के महत्व और पर्यटन के क्षेत्र में सरगुजा जिले की समृद्धि का उल्लेख किया। इसके साथ ही स्कूली बच्चों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिसमें उन्होंने छाीसगढ़ की संस्कृति और परंपराओं को दर्शाया।
इस अवसर पर रामगढ़ के पर्यटन स्थलों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई और स्थानीय लोगों से पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग करने की अपील की गई। कार्यक्रम के अंत में सभी कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधि को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही स्थानीय लोगों को पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply