अंबिकापुर@हक की बात…पीछे कैसे हटें? शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Share

अंबिकापुर,27 सितम्बर 2024(घटती-घटना)। छाीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा प्रदेश के शासकीय सेवकों की मांगों को पूर्ण करने के लिए आज नगर पालिका परिषद कार्यालय के सामने नव निर्मित डोम पर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर हड़ताल किया गया। इस हड़ताल मे जिले के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया और अपनी मांगों की पूर्ति के लिए प्रदर्शन किया गया। मंच पर उपस्थित सभी लोगों ने एक आवाज में अपनी इन माँगों को हक की बात बताते हुए एक स्वर में तब तक पीछे ना हटने की बात कही जब तक कि वादा पूरा ना किया जाये। हड़ताल में मंचासीन लोगों को मिलाकर लगभग 1200 लोगों की भीड़ एकत्रित थी। मंच से झन करव इनकार,हमर सुनव सरकार,चट्टानी एकता जिंदाबाद, कर्मचारी एकता जिंदाबाद के नारे लगे। वहीं अधिकारी एवं कर्मचारियों ने कहा…जो वादा किया है, वो निभाना पड़ेगा।
इस हड़ताल का उद्देश्य केन्द्र के समान देय तिथि से 4 प्रतिशत महंगाई भाा, जुलाई 2019 से देय तिथि पर लंबित महंगाई भाों के एरियर्स राशि का जी.पी.एफ. खाते में समायोजन करने, 300 दिवस अर्जित अवकाश नगदीकरण, चार स्तरीय समयमान वेतनमान, केन्द्र के समान गृहभाड़ा भाा स्वीकृत करने के मांगों को लेकर था जो कि शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों का हक है।इसलिए आज कलम बंद-काम बंद हड़ताल में सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया।
इस अवसर पर छाीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फैडरेशन के जिला संयोजक डॉक्टर आर.एस. सिंह,फेडरेशन के जिला महासचिव मोहम्मद इकबाल अंसारी, संभागीय अध्यक्ष डॉ नृपेंद्र सिंह के साथ भारी संख्या में जिले के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply