oplus_132098

प्रतापपुर@प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रतापपुर के विकास के लिए उठाए गए कदम पर पत्रकारों से चर्चा

Share

प्रतापपुर,25 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी, मंडल महामंत्री अवधेश पांडे, और मंडल मंत्री प्रवीण दुबे ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर प्रतापपुर के विकास कार्यों और कृषि महाविद्यालय की स्थापना पर चर्चा की। इस अवसर पर व्यापार प्रकोष्ठ के मंडल संयोजक मुकेश तायल और जिला संयोजक नगर निकाय प्रकोष्ठ अरविंद जायसवाल भी उपस्थित थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि पिछली सरकार के कार्यकाल में कृषि महाविद्यालय का संचालन प्रतापपुर में नहीं हो सका, और कक्षाएं अंबिकपुर में संचालित होती रहीं। वर्तमान सरकार ने विधायक शकुंतला पोर्ते की प्राथमिकताओं में प्रतापपुर में कृषि महाविद्यालय की स्थापना को रखा है। जल्द ही कोडाकुपारा और शांतिनगर में अस्थाई रूप से कक्षाएं शुरू की जाएंगी, जो कि प्रक्रिया के अंतिम चरण में हैं मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी ने भूमि आबंटन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतापपुर में धोंधा, सेमराकला, खड़गवांकला, और करसी जैसे कई स्थानों पर भूमि का निरीक्षण किया गया है। हालांकि, अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा बिना किसी विवाद के जो भूमि उपलध कराई जाएगी, वहां महाविद्यालय स्थापित किया जाएगा।
राजनीतिक षड्यंत्र के आरोप
विधायक शकुंतला पोर्ते पर आरोप लगाए जाने को उन्होंने राजनीतिक षड्यंत्र बताया। तिवारी ने कहा, कुछ लोगों द्वारा यह कहा जा रहा है कि उन्होंने ग्राम धोंधा से महाविद्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है, जबकि वहां भूमि का आबंटन ही नहीं हुआ। उन्होंने स्पष्ट किया कि धोंधा का मामला कभी फाइनल नहीं हुआ था। मंडल महामंत्री अवधेश पांडे ने विधायक द्वारा किए गए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि चंदोरा सड़क का टेंडर और कार्य आरंभ कराया गया है। इसके अलावा, 20 वर्षों से चल रही न्यायालय भवन की मांग को पूरा करते हुए 7 करोड़ से अधिक की लागत से इसकी स्वीकृति दिलाई गई है। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम के टेंडर को भी उच्च अधिकारियों से बातचीत कर जारी कराया गया। मंडल मंत्री प्रवीण दुबे ने कहा कि विधायक शकुंतला पोर्ते ने लगातार जनहित के कार्यों को प्राथमिकता दी है और वे प्रतापपुर के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।
यह रहे उपस्थित
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने स्पष्ट किया कि प्रतापपुर में विकास की दिशा में कई ठोस कदम उठाए जा रहे हैं, और आगामी समय में कृषि महाविद्यालय की स्थापना एक महत्वपूर्ण उपलçध साबित होगी। इस कार्यक्रम में होगी।इस कार्यक्रम में व्यापार प्रकोष्ठ के मंडल संयोजक मुकेश तायल जिला संयोजक नगर निकाय प्रकोष्ठ अरविंद जायसवाल उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply