अंबिकापुर@ठगों ने नकली सोने की हार देकर,ज्वेलरी दुकान से ले गए असली सोने की अंगूठी व चेन

Share


अंबिकापुर,24 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। शहर के सदर रोड में 5 दिन पूर्व एक महिला व पुरूष ने ज्वेलरी दुकान संचालक को नकली हार देकर असली सोने की अंगूठी व चेन ले कर फरार हो गए। दुकान संचालक ने कुछ दिन बाद हार की जांच कराई तो उसमें मात्र 15 प्रतिशत ही सोना पाया गया। दुकान संचालक ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है।
जानकारी के अनुसार शहर के सदर रोड में स्टेट बैंक के सामने मां ज्वेलर्स संचालित है। 18 सितंबर को शाम करीब 5.30 बजे एक महिला और पुरुष दुकान में आए। महिला ने अपना नाम गीता देवी और युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र यादव बताया। दोनों ने स्वयं को भटगांव बस स्टैंड के पास का निवासी बताया। दोनों ने दुकान से एक सोने की चेन व अंगूठी पसंद की। इसके बदले में ठगों ने दुकान संचालक को एक हार दिया। हार का कीमत 1 लाख 55 हजार रुपए निकला। दुकान संचालक ने सोने की अंगूठी व चेन की कीमत 1 लाख 32 हजार 700 रुपए काटकर शेष 20 हजार 500 रुपए वापस कर दिया। इसके बाद दोनों वहां से वापस चले गए।
मात्र 15 प्रतिशत ही था सोना
दुकान संचालक अरुण सोनी ने दो दिनों बाद जब एक्सचेंज में मिले सोने के हार की जांच कराई तो वह नकली निकला। हार में मात्र 15 प्रतिशत सोना निकला। अरूण सोनी ने मामले की शिकायत कोतवाली अंबिकापुर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 3(5), 318(4), 319(2) बीएनएस के तहत अपराध दर्ज किया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply