सूरजपुर,@मिलावट खोरी करते हैं मिलावटखोर..

Share


-आदित्य गुप्ता –
सूरजपुर,23 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। छतीसगढ के सुरजपुर जिले मे शराब में मिलावट करने का मामला समाने आया है, इस मिलावटी शराब बेचे जाने की शिकायत पर शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान रामानुजनगर पहुंचे आबकारी उप निरीक्षक ने दुकान में कार्यरत एक प्लेसमेंट कर्मचारी को शराब में मिलावट करते रंगे हाथों पकड़ा और उसे कार्य से हटा दिया है। ऐसा ही मामला कुछ माह पूर्व शिवनन्दनपुर बिश्रामपुर स्थित शासकीय शराब दुकान के पीछे दुकान के गार्डों के निवास से पुलिस ने मिलावटी शराब और उपकरणों को बरामद कर दो गार्डों की गिरफ्तारी की थी। उसके बाद दोनों गार्डों को कार्य से निकाल दिया गया था।बुधवार की देर शाम आबकारी विभाग के उप निरीक्षक प्रदीप वर्मा को शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान रामानुजनगर स्थित शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान में शराब में मिलावट करने की जानकारी मिली। इस पर उन्होंने तत्काल उक्त सरकारी शराब दुकान पहुंचकर दबिश दी। जांच में उन्होंने पाया कि दुकान में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारी योगेश साहू द्वारा गोल्डन गोवा शराब की दो बोतल में पानी की मिलावट की जा रही है। इस दौरान वहां ग्रामीण भी मौजूद रहे। प्लेसमेंट कर्मचारियों को शराब में मिलावट करते रंगे हाथों पकड़े जाने पर आबकारी उप निरीक्षक ने आबकारी अधिनियम की धारा 38 (क) 39 (ख) (म) के तहत प्रकरण कायम कर आरोपित प्लेसमेंट कर्मचारियों योगेश साहू को तत्काल कार्य से हटा दिया। इस आशय की पुष्टि आबकारी उप निरीक्षक प्रदीप वर्मा ने की है।

सरकारी शराब दुकानों में मिलावट की शिकायत का सिलसिला लगातार जारी है…
लोगों का कहना है कि जिलेभर में संचालित सरकारी शराब दुकानों में मिलावटी शराब की बिक्री की जा रही है। शराब दुकानों में शराब बिक्री कार्य में लगे प्लेसमेंट कर्मचारियों पर शराब में मिलावट करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने सभी शराब दुकानों की उच्च स्तरीय आकस्मिक जांच कर कर कार्रवाई की मांग की है।
विभाग का क्या कहना…
हम लोग शराब दुकानों की सतत निगरानी रखते है। सभी दुकानों में मिलावट के आरोप निराधार है। जानकारी मिलते ही हम कार्रवाई करते है।
प्रदीप वर्मा,उप निरीक्षक आबकारी,सूरजपुर


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply