जम्मू-कश्मीर@जम्मू-कश्मीर में शाह ने किया ऐलान,

Share

जम्मू-कश्मीर,21 सितम्बर 2024 (ए)। जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है और दूसरे चरण के मतदान की तैयारी जोरों पर है। शनिवार, 21 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए मेंढर में एक रैली को संबोधित किया। शाह ने अपने भाषण में अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवारों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन परिवारों ने दशकों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अस्थिरता को बढ़ावा दिया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने आतंकवाद को समाप्त करने और युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का काम किया है।
तीन परिवारों का युग खत्म होने वाला है
शाह ने कहा, “यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवारों के लंबे समय से चले आ रहे शासन को खत्म करेगा। इन परिवारों ने वर्षों तक घाटी में लोकतंत्र को दबाकर रखा। अगर 2014 में मोदी सरकार नहीं आती, तो पंचायत, ब्लॉक और जिला
स्तर के चुनाव नहीं होते। शाह ने जनता से अपील की कि वे भाजपा को समर्थन दें ताकि राज्य में स्थिरता और विकास की नई लहर आ सके।

अमित शाह ने अपने भाषण में जम्मू-कश्मीर के गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदायों के लिए आरक्षण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने इन समुदायों को आरक्षण देकर उन्हें न्याय दिलाया है। फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने इसका विरोध किया था, लेकिन भाजपा ने अपना वादा निभाया और पहाडç¸यों को भी आरक्षण दिया। शाह ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पार्टियां आरक्षण खत्म करना चाहती हैं, जबकि भाजपा इन समुदायों को प्रमोशन में भी आरक्षण देने का वादा करती है।

शाह ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं के हाथ से पत्थर छीनकर उन्हें लैपटॉप और तकनीक से जोड़ा है, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो सके। उन्होंने फारूक अब्दुल्ला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब घाटी में आतंकवाद फैल रहा था, तब अब्दुल्ला लंदन में छुट्टियां मना रहे थे।

शाह ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए भाजपा की योजनाओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने घोषणा की कि राज्य की महिलाओं को 18 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खातों में दिए जाएंगे, ईद पर 2 सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे, और 500 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply