नई दिल्ली@ 21 सितंबर को आतिशी लेंगी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Share

नई दिल्ली,19 सितम्बर 2024 (ए)। दिल्ली में शनिवार 21 सितंबर को को आम आदमी पार्टी (आप) की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रपति को अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भेजने के साथ 21 सितंबर को नई सरकार के गठन का प्रस्ताव भेजा था जिसे मंजूरी मिल गई है।
आतिशी के साथ मंत्रिमंडल के साथी भी शपथ लेंगे। जानकारी के अनुसार आतिशी के साथ दिल्ली सरकार में छह मंत्री भी शपथ लेंगे। दिल्ली की पूर्व सरकार में आतिशी को छोड़कर गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और सौरभ भारद्वाज मंत्री थे। इन चारों नेताओं को एक बार फिर मंत्री पद मिलेगा और इनके मंत्रालयों में भी बड़ा फेरबदल नहीं होगा,लेकिन दो नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करने को लेकर विमर्श चल रहा है।
संजीव झा और दुर्गेश
पाठक के नाम पर विचार

सूत्रों का कहना है कि अगले तीन से चार महीने में दिल्ली विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी कैबिनेट में एक दलित चेहरा, जबकि दूसरा पूर्वांचली शामिल कर सकती है। दिल्ली में इनके मतदाता बड़ी संख्या में हैं।
सूत्रों की मानें तो पूर्वांचली चेहरे के रूप में बुराड़ी से विधायक संजीव झा और राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक के नाम पर विचार किया जा रहा है। संजीव झा बुराड़ी से तीन बार विधायक बन चुके हैं और पार्टी के प्रवक्ता के रूप में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं, दुर्गेश पाठक लगातार पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते रहे हैं। नगर निगम में आप की सत्ता लाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply