रायपुर@ सचिन पायलट देवेंद्र यादव के परिवार से की मुलाकात

Share


रायपुर,15 सितम्बर 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं, जहां उन्होंने पार्टी की आगामी रणनीतियों और कार्यक्रमों को लेकर दिशा-निर्देश दिए। पायलट ने कहा कि जिलों में रिक्त पदों पर जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी और पार्टी नेतृत्व जिलों का दौरा करेगा।
सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। डबल इंजन सरकार होने के बावजूद जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है, लेकिन कांग्रेस हर चुनौती के लिए तैयार है। भाजपा के सदस्यता अभियान पर उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस के साथ खड़ी है, चाहे भाजपा कोई भी अभियान चलाए।
पूर्व गृहमंत्री की पत्नी को दी श्रद्धांजलि
दिल्ली से लौटने के बाद सचिन पायलट ने दुर्ग पहुंचकर पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पत्नी कमला साहू को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद भिलाई विधायक देवेंद्र यादव के निवास पर भी पहुंचे, जहां उन्होंने यादव के परिवार से मुलाकात की। पायलट ने देवेंद्र यादव की मां को ढांढस बंधाते हुए कहा कि आप चिंता न करें, देवेंद्र जल्द लौटेगा।
चुनावी तैयारियों पर मंथन
पायलट ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ बैठकों का दौर शुरू किया, जिसमें रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव और नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि पार्टी संगठनात्मक गतिविधियों को मजबूत करने के लिए रणनीति बना रही है, ताकि चुनावों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत हो।
संगठन में बदलाव औरनियुक्तियों पर चर्चा
संगठन में बदलाव की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। पायलट ने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को खाली पदों पर नियुक्तियों के लिए विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए थे। इन बैठकों के जरिए पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियों पर भी चर्चा की जाएगी, जिससे संगठन को और मजबूत किया जा सके।
निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस
निकाय चुनावों और रायपुर दक्षिण उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। प्रभारी महासचिव ने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चुनावी तैयारियों का फीडबैक लिया और आने वाले दिनों में पार्टी की स्थिति और मजबूत करने पर जोर दिया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply