बलरामपुर@रामानुजगंज डकैती:झारखंड के कुख्यात बुकिया गिरोह का सरगना है मोनू…फोटो हुआ जारी…ज्वेलर्स संचालक की चली जाती जान

Share


बलरामपुर जिले के रामानुजगंज स्थित राजेश ज्वेलर्स से 6 करोड़ के सोने का लूट का मामला,सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की हुई पहचान

बलरामपुर,13 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में राजेश ज्वेलर्स में 11 सितंबर को दिनदहाड़े कट्टे व रिवॉल्वर की नोक पर 6 करोड़ के सोने की डकैती को अंजाम दिया गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर डकैती के मास्टर माइंड की पहचान पुलिस ने कर ली है। डकैतों का यह गिरोह झारखंड के नामचीन बुकिया गैंग है। गिरोह का सरगना मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकिंग है। वह डाल्टेनगंज के चैनपुर गांव का निवासी है। पुलिस ने मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकिंग का फोटो जारी कर दिया है।
11 सितंबर की दिनदहाड़े रामानुजगंज स्थित राजेश ज्वेलर्स में 15 मिनट के भीतर बुकिया गिरोह के सदस्यों ने 6 करोड़ के सोने की डकैती की थी। इसके बाद बाइक से फरार हो गए थे। दुकान सहित भागने के दौरान सीसीटीवी भी पुलिस के हाथ लगे हैं। दुकान के भीतर जिस शख्स का चेहरा साफ नजर आ रहा है, उस आधार पर पुलिस ने उसकी पहचान झारखंड के नामी बुकिया गैंग के सरगना मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकिंग के रूप में की है।
इसके नेतृत्व में गैंग ने झारखंड के गढ़वा, डाल्टेनगंज, रांची के पंडरा, जमशेदपुर सहित अन्य कई दुकानों में लूट व डकैती को अंजाम दिया है। सूत्र बताते हैं कि संदेही मोनू सोनी कई मौकों पर बड़ी लूट व डकैती को अंजाम देने ओडिशा व राजस्थान से भी शातिर युवाओं को बुला चुका है।
तो ज्वेलर्स संचालक की जा सकती थी जान
11 सितंबर की दिनदहाड़े डकैती ऐसा 2 बार प्रयास किया, जिससे राजेश ज्वेलर्स के संचालक भाजपा नेता राजेश सोनी की जान जा सकती थी। राजेश सोनी का कहना है कि दुकान में घुसते ही एक डकैत ने सबसे पहले उनसे मारपीट शुरु कर दी। कट्टे से सिर पर भी वार किया। जब उन्होंने विरोध किया तो उसने 3 बार कट्टे का ट्रिगर भी दबाया था। इससे उनकी जान जा सकती थी।
ऑटोमैटिक लॉकर में भी डालने का प्रयास
राजेश सोनी ने बताया कि डकैत ने उनसे मारपीट करते हुए दुकान के भीतर रहे ऑटोमैटिक लॉक में भी उन्हें धकेलकर डालने का प्रयास किया। वे जानते थे कि ऑटो
यह लॉकर उनके ही फिंगर से दोबारा खुलता। ऐसे में भीतर दम घुटने से उनके साथ बड़ा हादसा हो सकता था। यही वजह है कि उन्होंने खुद को लॉकर में जाने से बचाने डकैत के सामने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी।
झारखंड पुलिस का
भी मिल रहा सहयोग
राजेश ज्वेलर्स के संचालक राजेश सोनी नगर के कुछ लोगों के साथ 12 सितंबर को झारखंड के गढ़वा पहुंचे। उन्होंने एसपी दीपक कुमार पांडेय से मिलकर डकैतों को पकडऩे में सहयोग मांगा, इस पर एसपी ने पूरी मदद करने की बात कही। वहीं वे मंत्री मिथलेश ठाकुर से भी मिले, उन्होंने भी सहयोग का आश्वासन दिया।
इधर बलरामपुर एसपी ने बताया कि वे दूसरे दिन भी झारखंड गए थे। गढ़वा के एसपी से भी लगातार संपर्क में रहे। वहीं बलरामपुर पुलिस की 5 टीमें भी आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई हैं। एसपी ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश हैं कि डकैतों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply