नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share

नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट की एक और सीजन के साथ वापसी होने जा रही है। इस लीग का 20 सितंबर से आगाज होगा जिसके पहले मैच में हरभजन सिंह की टीम मणिपाल टाइगर्स और इरफान पठान की टीम कोणार्क सूर्यास ओडिशा (जिसे पहले भीलवाड़ा किंग्स के नाम से जाना जाता था) के बीच भिड़ंत होगी। इस लीग में 6 टीमों के बीच कुल 25 मैच खेले जाएंगे और फिर फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें 16 अक्टूबर को खिताबी मुकाबला खेलेंगी। 200 से अधिक खिलाडिय़ों वाले इस फ्रेंचाइजी लीग का आयोजन चार शहरों- जोधपुर, सूरत, जम्मू में किया जाएगा और फिर फाइनल मुकाबला श्रीनगर में खेला जाएगा। इस तरह कश्मीर में 40 साल के लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट की वापसी होगी।
लीजेंड्स लीग क्रिकेट 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुरू होगा, जो 27 सितंबर को सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा चरण 3 अक्टूबर से जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां 40साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। एलएलसी का अंतिम चरण 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां फैंस क्रिकेट एक्शन को लाइव देखने के लिए करीब आधी सदी से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

लीग के कुल 25 मैचों में से जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम 6 मैचों की मेजबानी करेगा। सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्ट स्टेडियम को 27 सितंबर 2024 से 6 मैचों की मेजबानी मिली है। वहीं, जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में 3 अक्टूबर 2024 से 6 मैच खेले जाएंगे। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2024 तक फाइनल सहित सात मैचों का आयोजन होगा।भारत में आयोजित एलएलसी के पिछले संस्करण में हरभजन सिंह, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, आरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रॉस टेलर जैसे कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपना जलवा बिखेरा था। इस सीजन में भारतीय लीजेंड्स शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, धवल कुलकर्णी और केदार जाधव लीजेंड्स लीग क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ अहम टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी चेतावनी

Share @इस टीम के कप्तान ने रोहित शर्मा को दिखाई आंखें नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024। …

Leave a Reply