सार्बिया@एलेक्सी पोपिरिन,जैंड्सचुल्प और रोलांड-गैरोस यूएस ओपन जीतने के दावेदार

Share

सार्बिया,01 सितम्बर 2024 । एलेक्सी पोपिरिन और बोटिक वैन डे जैंड्सचुल्प ने यूएस ओपन 2024 में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मेंस सिंगल खिताब की दौड़ को और भी दिलचस्प बना दिया है। पोपिरिन ने तीसरे राउंड में खिताब के प्रबल दावेदार नोवाक जोकोविच को चौंका दिया और बोटिक ने दूसरे राउंड में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज को हराकर सीजन के आखिरी मेजर में चीजें दिलचस्प बना दीं।

इस साल रोलांड-गैरोस और विंबलडन के विजेता अल्काराज को दुनिया के 74वें नंबर के खिलाड़ी बोटिक के खिलाफ 1-6, 5-7, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा। अल्काराज के बाहर होने से जोकोविच के रिकॉर्ड 25 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की संभावना बढ़ गई थी, लेकिन सर्बियाई दिग्गज को भी हार का सामना करना पड़ा। जोकोविच और अल्काराज दोनों के बाहर होने के बाद, मेंस सिंगल खिताब की दौड़ पूरी तरह से खुली हुई है, जिसमें जैनिक सिनर स्पष्ट पसंदीदा बनकर उभरे हैं। वर्ल्ड नंबर 1 सिनर ने अपने पहले दो मैचों में दो प्रमुख जीत दर्ज की और तीसरे दौर में उन्हें गैर-वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिस्टोफर ओकॉनेल के खिलाफ आसान मुकाबला करना होगा।
सिनर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था और फ्रेंच ओपन 2024 के सेमीफाइनल में भी पहुंचे। इतालवी स्टार ने इस महीने की शुरुआत में सिनसिनाटी ओपन का खिताब भी जीता, जिससे यूएस ओपन में उनकी खिताबी जीत की उम्मीदें बढ़ गईं हैं।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply