नई दिल्ली@बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित शर्मा की जबरदस्त तैयारी

Share


नई दिल्ली,01 सितम्बर 2024।
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आराम कर रही थी, लेकिन अब बांग्लादेश टीम के इसी महीने भारत दौरे के लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरे में दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। इस अहम सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी, जिसमें पहला टेस्ट मैच चेन्नई में और दूसरा कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वे पार्क में ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को देखकर लग रहा है कि ये किसी शूट का हिस्सा भी हो सकता है, लेकिन यह भी संभव है कि रोहित अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हों। रोहित शर्मा इस दौरान काफी मेहनत कर रहे हैं।

बांग्लादेश की टीम अगले महीने के तीसरे हफ्ते में भारत पहुंचेगी, और 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक टेस्ट सीरीज चलेगी। पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई में और दूसरा 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के नजरिए से काफी महत्व है, और दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 10 मैचों में टीम ने जीत हासिल की है, 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। इस प्रकार, टेस्ट मैचों में बतौर कप्तान रोहित का जीत प्रतिशत 71.42 प्रतिशत है, जो उन्हें एक सफल कप्तान के रूप में स्थापित करता है।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply