रावलपिंडी@ पाकिस्तान पर मंडराया सीरीज हार का खतरा

Share


रावलपिंडी,30 अगस्त 2024।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त टेंशन में है। बांग्लादेश टीम ने पाकिस्तान पहुंचकर टेस्ट में ऐसा प्रदर्शन किया है ​कि पाकिस्तानी टीम इस वक्त खौफ में है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पाकिस्तानी टीम हार चुकी है और अब तो सीरीज भी हाथ से जाने का डर सता रहा होगा। सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 30 अगस्त से खेला जाना था, लेकिन वो शुरू ही नहीं हो पाया। अगर ये मैच बराबरी यानी ड्रॉ पर खत्म होता है तो फिर ऐसा पहली बार होगा, जब बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज जीत लेगी।

पा​किस्तान और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट आज से रावलपिंडी के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना था। लेकिन सुबह से ही बारिश होती रही। कुछ देर के लिए बारिश रुकी तो उम्मीद थी कि मैच शुरू हो जाएगा। हालांकि आउटफील्ड गीला था, इसके कुछ ही देर बाद फिर से बारिश शुरू हो गई। बारिश भी मूसलाधार। इसके बाद जब लगा कि किसी भी दशा में मैच नहीं हो पाएगा तो आज का दिन रद कर दिया गया। बड़ी बात तो ये थी कि पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया। हालांकि पाकिस्तान की ओर से मैच के ​ए​क दिन पहले ही प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया गया था। इसमें शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल नहीं था। लेकिन वो कौन से 11 खिलाड़ी होंगे, जो दूसरा टेस्ट खेलेंगे, इसका खुलासा नहीं हो पाया।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जो पहला टेस्ट खेला गया था, वो पांच दिन तक चला था। आखिरी दिन तीसरे सेशन में मुकाबला खत्म हुआ, जिसे बांग्लादेश ने 10 विकेट से अपने नाम किया था। अगर दूसरे मैच की बात की जाए तो अब केवल 4 ही दिन बचे हैं। जिस तरह की​ पिच रावलपिंडी में पहले टेस्ट की थी, अगर उसमें कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया गया होगा तो ये मैच भी पांच दिन चल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो मैच बराबरी पर भी जाकर खत्म हो सकता है। यानी सीरीज पर बांग्लादेश की टीम 1.0 से कब्जा करेगी और पाकिस्तान को सीरीज गंवानी पड़ सकती है।

सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। जिसकी अंक तालिका में भारतीय टीम नंबर एक पर है। वहीं बात अगर पाकिस्तान की करें तो 22.22 पीसीटी के साथ टीम इस वक्त नौ टीमों में आठवें नंबर पर है। बांग्लादेश की टीम 35 पीसीटी के साथ नंबर सात पर है। अगर रावलपिंडी टेस्ट ड्रॉ हुआ तो फाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को यहां से हर मुकाबला जीतना होगा। पाकिस्तान को इस टेस्ट के बाद 7 मुकाबले और खेलने हैं, जिसमें उसका मुकाबला इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से होगा, जो एक कठिन चुनौती होगी।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply