नई दिल्ली@ भारत से मुकाबले के लिए अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम कमर कसकर पहुंची भारत

Share

नई दिल्ली,30 अगस्त 2024। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए अभी तक साल 2024 काफी शानदार रहा है जिसमें उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। अफगान टीम के इस प्रदर्शन की तारीफ पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में देखने को मिली थी। वहीं अब लंबे समय के बाद एकबार फिर से अफगानिस्तान की टीम मैदान पर खेलने उतरने वाली है जिसमें इस बार वह सफेद जर्सी में दिखाई देगी। अफगानिस्तान की टीम पहले बार टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की टीम का सामना करेगी जिसमें वह 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस मुकाबले को खेलने के लिए अफगानिस्तान की 20 सदस्यीय टीम 28 अगस्त को भारत पहुंच चुकी है।

अफगानिस्तान की टीम 28 अगस्त को काबुल से सीधे दिल्ली पहुंची जिसके बाद वहां से पूरी टीम ग्रेटर नोएडा पहुंच चुकी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टेस्ट मैच के लिए 20 सदस्यीय प्रिलिमरी स्मड का ऐलान किया है जो अगले एक हफ्ते तक शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इस टेस्ट मैच की तैयारी को लेकर अभ्यास करेगी। अफगान टीम ने 29 अगस्त से प्रेक्टिस शुरू भी कर दी है। इस टेस्ट मैच में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी हशमतुल्लाह शाहीदी के कंधों पर होगी। इसके अलावा टीम में इब्राहिम जादरान और रहमत शाह प्रमुख प्लेयर्स में से एक हैं। इस एक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के सबसे बड़े खिलाड़ी राशिद खान खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे जिन्होंने अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए अगले एक साल तक टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है।

9 सितंबर से अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले एक टेस्ट मैच के लिए अफगान टीम का ऐलान अगले हफ्ते किया जाएगा, जिसमें अफगानिस्तान 20 सदस्यीय प्रिलिमरी स्मड में से 15 खिलाडç¸यों के नामों का ऐलान होगा। टीम के ऐलान के समय एक हफ्ते तक होने वाले इस फिटनेस और ट्रेनिंग सेशन को ध्यान में रखते हुए खिलाडç¸यों का चयन किया जाएगा। वहीं न्यूजीलैंड टीम इस टेस्ट मैच में खेलने के लिए अगले हफ्ते भारत पहुंच जाएगी, जिसमें इस सीरीज में उनकी कोशिश भारत के खिलाफ अक्टूबर महीने में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी पर भी रहने वाली है।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply