मेलबर्न@ पाकिस्तान के बाबर आजम को नुकसान

Share

मेलबर्न,28 अगस्त 2024। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम 6 स्थान के नुकसान के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को फायदा हुआ है।
जहां इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट टॉप पर कायम हैं, जबकि हैरी ब्रूक ने श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करके लंबी छलांग लगाई है। वहीं यशस्वी और विराट को फायदा पहुंचा है। यशस्वी जायसवाल को एक स्थान का फायदा हुआ और वह सातवें पायदान पर हैं जबकि विराट कोहली दो स्थान के फायदे के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
इसके अलावा पाकिस्तान के बाबर आजम बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले रैंकिंग में तीसरे नंबर थे। लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें 6 स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 9वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक तीन स्थान के फायदे के साथ चौथे पायदान पर हैं। उनसे आगे जो रूट और केन विलियमसन और डेरिल मिचेल हैं।
आईसीसी द्वारा जारी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली हैं। बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 191 रनों की दमदार पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply