लंदन@इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान

Share


लंदन,27 अगस्त 2024।
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। संयुक्त राज्य अमीरात यानी यूएई में इस साल महिला टी20 वर्ल्ड कप का अक्टूबर महीने में आयोजन होना है, जिसके लिए इंग्लैंड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है विकेटकीपर-बल्लेबाज बेस हीथ और ऑलराउंडर फ्रेया केम्प को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है, साथ ही डेनियल गिब्सन को भी शामिल किया गया है, जो पिछली बार साउथ अफ्रीका में खेले गए वर्ल्ड कप में बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ थीं।
2023 टी 20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन को साथी स्पिनर लिंसे स्मिथ के साथ चुना गया है, जो इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टी20 टीम में वापस लौटी हैं। तेज गेंदबाज लॉरेन फिलर अबू धाबी में तैयारी शिविर के लिए टीम में शामिल होंगी। आईसीसी वॉर्म-अप मैचों से पहले इंग्लिश टीम अबू धाबी में ट्रेनिंग कैम्प के लिए जाएगी जो 13 से 24 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद टीम शारजाह और दुबई में ग्रूप बी में बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज का सामना करेगी।
कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि वर्ल्ड कप हमेशा एक खिलाड़ी के लिए खास टूर्नामेंट होता है और मैं यूएई में जाने वाली टीम के ऐलान के बाद वह बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि टीम को एक और वर्ल्ड कप में ले जाना सम्मान की बात है। उनकी टीम आगे आने वाली चुनौतियों और अवसरों का इंतजार कर रहे हैं।
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की महिला टीमः हीथर नाइट (कप्तान), लॉरेन बेल, माया बाउचियर, ऐलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, डेनिएल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नैट साइवर-ब्रंट, लिन्सी स्मिथ, डैनी व्याट।


शनिवार 5 अक्टूबर, बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड, शारजाह
सोमवार 7 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका, शारजाह
रविवार 13 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम स्कॉटलैंड, शारजाह
मंगलवार 15 अक्टूबर, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, दुबई
गुरुवार 17 अक्टूबर, सेमीफाइनल 1, दुबई
शुक्रवार 18 अक्टूबर, सेमीफाइनल 2, शारजाह
रविवार 20 अक्टूबर,
फाइनल, दुबई


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply