Breaking News

मेलबर्न@ डेविड वार्नर बैश लीग में दो साल के लिए खेलेंगे क्रिकेट

Share


मेलबर्न ,20 अगस्त 2024 । ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाडि़यों में शुमार किए जाने वाले डेविड वार्नर इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। हालां​कि वे कह चुके हैं कि अगर जरूरत हुई तो वे अगले साल खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन उनकी वापसी की संभावनाए अभी तक तो नजर नहीं आती। इस बीच डेविड वार्नर के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बीबीएल यानी ​बिग बैश लीग में वे सिडनी थंडर के लिए लगातार दो साल के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।


डेविड वार्नर ने बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के साथ दो साल का नया करार किया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीव स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स के साथ तीन साल का कॉन्ट्रेक्ट किया है। डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। सिडनी थंडर की ओर से इस बारे में वार्नर ने कहा है कि यहां बहुत अच्छे लोग हैं, एक बेहतरीन कोच है और वह हमेशा थंडर का हिस्सा रहे हैं। उन्हें पिछले साल का माहौल बहुत पसंद आया, जिस टीम के साथ आए थे, वह बहुत ऊर्जा लेकर आया है।


डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के अलावा सबसे ज्यादा लोकप्रिय भारत में हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग में अलग अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं। डेविड वार्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। इस बार अब आईपीएल टीमों की रिटेंशन लिस्ट नहीं आई है, ऐसे में ये कह पाना मुश्किल है कि वे दिल्ली के साथ ही रहेंगे या फिर उन्हें रिलीज कर दिया जाएगा।


दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए डेविड वार्नर का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। ऐसे में उनके रिटेन होने पर सवाल जरूर हैं, लेकिन देखना होगा कि डीसी का मैनेजमेंट उनके बारे में क्या सोचता है। हालांकि ये भी तय है कि डेविड वार्नर अगर रिलीज कर दिए गए और फिर से नीलामी में आए तो कोई ना कोई टीम उन पर दांव जरूर लगाएगी। यानी अब डेविड वार्नर का टी20 क्रिकेट पर ही सारा फोकस रहने वाला है।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply