आस्टि्रया@ साउथ अफ्रीका ने भारत का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

Share


आस्टि्रया ,18 अगस्त 2024 ।
साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 40 रनों से हरा दिया है। इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने बड़ा कमाल किया है और खास मामले में टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीती है। इसी के साथ साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट के
इतिहास में एक टीम के खिलाफ लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है। साउथ अफ्रीका ने भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीती हैं।


साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 सीरीज जीती- (1998-2024)
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 सीरीज जीती- (2002-23)
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 सीरीज जीती- (2000-22)


साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने 171 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। वेस्टइंडीज के
खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने के का फायदा दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में हुआ है। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर कब्जा जमा लिया है। वहीं, भारत अभी भी टॉप पर बरकरार है।
मैच के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि मैच के दौरान चीजें थोड़ी उथल-पुथल वाली रही। खुशी है कि मौसम ठीक रहा। दोनों टीमें मैच में थीं। हमने कड़ी मेहनत करना जारी रखा और मैच हमारे पक्ष में गया। युवा टीम के साथ ये आम बात है। हमने गेंदबाजों पर भरोसा किया। रबाडा ने तेज गेंदबाजों की अगुवाई की और स्पिन विभाग की अगुआई केशव ने की। हमें बस आगे बढ़ते रहना है। हम एक अनुभवहीन टीम हैं। खिलाड़ी जितना अधिक खेलेंगे, उनका आत्मविश्वास उतना ही बढ़ेगा।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply