अम्बिकापुर @कलम बंद का तैंतीसवां दिन @ खुला पत्र @आपके विभाग का यह कैसा हाल है स्वास्थ्य मंत्री जी…

Share


रवि सिंह-
रायपुर/अम्बिकापुर,01 अगस्त 2024 (घटती-घटना)।
प्रदेश में विष्णु का सुशासन देने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा अराजकता की स्थिति स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग में दिखलाई दे रही है…आए दिन लचर स्वास्थ्य सुविधा की खबरें सामने आ रही हैं…प्रदेश का ऐसा कोई जिला नहीं जहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैंया कराई जा रही है। मरीज परेशान हैं,मजबूरीवश परिजन उन्हें निजी चिकित्सालय लेकर जा रहे हैं गरीब तबका इसमें ज्यादा पीस रहा है लेकिन स्वास्थ्य मंत्री हैं कि उन्हें यह सब छोड़कर कमियों को उजागर करने वाले पत्रकार और संपादक नजर आ रहे हैं। यह कहने में कतई संकोच नहीं है कि स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के कार्यकाल में विभाग दुर्दशा के आंसू बहा रहा है…वैसे जिस विभाग में दलाली, लूट, खसोट, वसूली, पद के लिए बोली होगी…वहां बहुत ज्यादा उम्मीद करना भी बेमानी है…।
अभी एक ताजा मामला मंत्री के विभाग से जुड़े एक चिकित्सक का सामने आया है जिसमें ईलाज के नाम पर चिकित्सक द्वारा पैसे की मांग की जा रही है…वायरल वीडियो को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सवाल भी खड़ा किया है…। वीडियो में स्पष्ट देखा और सुना जा रहा है कि चिकित्सक ने पैसे की मांग की है लेकिन जब राजधानी रायपुर मे पत्रकारों ने मंत्री से इस विषय पर सवाल किया तो उनका कहना था कि जांच करेंगे। सवाल उठता है… कि जब वीडियो में ही सबकुछ स्पष्ट दिखलाई दे रहा है…तो फिर जांच किस बात की करेंगे मंत्री जी…।
जानकारी के तहत प्रदेश के न्यायधानी कहे जाने वाले बिलासपुर के सरकंडा शासकीय आयुर्वेद अस्पताल में शिकायतकर्ता हितेश साहू ने अपने भाई जयंत को फिस्टुला के ईलाज के लिए भर्ती कराया था। ईलाज के दौरान उसे मंहगी दवाई एवं ऑपरेशन हेतु समान के लिए मजबूर किया गया। ईलाज
होने के बाद वहां पदस्थ डॉक्टर बृजेश सिंह ने रूपये की मांग की…। वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से डॉक्टर और उसके सहयोगियों के द्वारा तीन हजार रूपये की मांग करते देखा जा रहा है…। इसके बाद भी कार्यवाही ना किया जाना आश्चर्यजनक है…।


शासकीय अस्पताल में डॉक्टर द्वारा ईलाज के एवज में पैसे की मांग करना अत्यंत निंदनीय है,वायरल वीडियो को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी अपने सोशल मीडिया से पोस्ट करते हुए सवाल खड़ा किया है। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रदेश की गरीब जनता सरकारी अस्पतालों में इसलिए जाती है कि ताकि उन्हें निःशुल्क अच्छा ईलाज मिल सके। मगर साय सरकार में गरीबों की मजबूरी का फायदा उठाकर इलाज के बदले रिश्वत ली जा रही है और दवाओं में भी कमीशनखोरी की जा रही है। श्री बैज ने कमीशनखोरी का बड़ा आरोप लगाया है जो कि सोचनीय विषय है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply