अम्बिकापुर @ कलम बंद का बत्तीसवां दिन @ खुला पत्र अखबार पर प्रशासनिक अत्याचार के विरूद्व संभाग मुख्यालय में सत्याग्रह कल

Share

अम्बिकापुर,31 जुलाई 2024 (घटती-घटना)। दैनिक समाचार-पत्र घटती-घटना के प्रेस कार्यालय अंबिकापुर पर सरगुजा जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर कार्यवाही के विरोध में आगामी 2 अगस्त को समाचार सत्याग्रह का कार्यक्रम रखा गया है,जिसमें कि सभी पत्रकारों, संपादकों,अखबार मालिकों एवं पत्रकार संगठनों से समर्थन व सहयोग की अपेक्षा की गई है। ज्ञात हो कि बीते रविवार को सरगुजा जिला प्रशासन द्वारा दैनिक घटती-घटना अखबार के संपादक अविनाश सिंह के पितृशोक काल में पड़े होने के बावजूद उनके व्यावसायिक परिसर सह प्रेस कार्यालय को प्रदेश सरकार और विशेषकर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के द्वारा द्वेष भावना से ग्रसित होकर प्रशासन के सहयोग से गिरवा दिया गया था इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री द्वारा संपादक के घर पर देर रात अपना प्रतिनिधि मंडल भेजकर तरह-तरह से दबाव और धमकी देने आदि देने की कोशिश की गई थी जो उसी रात की गई थी जिस रात की सुबह प्रशासन ने संपादक के विरुद्ध उसके प्रतिष्ठान को जमींदोज कराने की कार्यवाही की और प्रतिनिधि बतौर जो लोग पहुंचे थे उसमे एक विहिप का कोरिया जिले का नेता था और एक खुद स्वास्थ्य मंत्री का ओएसडी जिसकी नौकरी दिव्यांग प्रमाण-पत्र के आधार पर राज्य प्रशासनिक अधिकारी बतौर लगी है जो आरोप लगातार लग रहा है और जिसकी खबर लगातार दैनिक घटती-घटना प्रकाशित भी करता चला आ रहा था जो स्वास्थ्य मंत्री की नाराजगी की एक वजह बनी। बता दें कि जिस पुत्र पर पिता के निधन का शोक व्याप्त हो उस पर जानबूझकर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल द्वारा द्वेष भावना से की गई कार्यवाही को लेकर अब समूचे पत्रकार जगत में आक्रोश व्याप्त र्है। पत्रकारों द्वारा इसे अखबार को दबाने की साजिश वाली कार्यवाही बताई जा रही है जिससे कि समाचार सत्याग्रह का कार्यक्रम रखा गया है। पत्रकारों ने विष्णु का सुशासन देने वाली सरकार केकार्यकाल में हुई इस कार्यवाही की निंदा की है।

पितृशोक में पड़े दैनिक घटती-घटना अखबार के संपादक अविनाश सिंह के व्यावसायिक परिसर पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के द्वेष भावना के कारण हुई कार्यवाही की निंदा अब सभी तरफ हो रही है। समाचार-पत्र घटती-घटना के कार्यालय परिसर में कथित अतिक्रमण हटाने की घटना को प्रदेश कांग्रेस कमेटी,छत्तीसगढ़ ने गंभीरता से लेते हुए इस घटना की जांच के लिए एक 8 सदस्यों की जांच कमेटी का गठन किया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री जे. पी. श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी को मामले की शीघ्रता से जांच कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया गया है। इस कमेटी के अन्य सदस्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री श्री द्वितेन्द्र मिश्रा,अम्बिकापुर शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री हेमंत सिंह,अधिवक्ता श्री हेमंत तिवारी,महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सीमा सोनी,प्रवक्ता अनूप मेहता एवं आशीष वर्मा और महिला कांग्रेस महामंत्री श्रीमती शकीला सिद्दिकी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि 28 जुलाई रविवार अवकाश के दिन तड़के 5 बजे प्रशासन ने घटती-घटना समाचार-पत्र के परिसर में मौजूद निर्माण को जमीदोंज कर दिया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply