अम्बिकापुर @ कलम बंद का दसवां दिन @ खुला पत्र @मैं हूं संघी लेकिन संघ के विरोधी युवा को देता हूं खासा महत्व?

Share


-रवि सिंह-

अम्बिकापुर,09 जुलाई 2024 (घटती-घटना)। अखबार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी कमियां उजागर की जा रही थी। इस कमी को स्वास्थ्य मंत्री सुधार तो नहीं सके लेकिन उन्होने अखबार की आवाज को दबाने के लिए नया पैतरा अपना लिया। उनके इशारे पर जनसंपर्क विभाग द्वारा अखबार को जो विज्ञापन दिया जाता था उसे रोक दिया गया। तब से लेकर आज तक अखबार प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से सवाल कर रहा है…कि आप ही बताईये…क्या लिखा जाए…? सवाल उठता है… कि क्या देश का चौथा स्तंभ… इतना कमजोर हो चुका है… कि उसे इस तरह से दबाया जाएगा? शायद स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल यह गलतफहमी पाल कर बैठे हैं। उनके सलाहकार उन्हें गलत सलाह देकर उनकी लुटिया डुबाने का काम कर रहे हैं। उन्हे मालूम होना चाहिए कि सत्ता और पद पूर्णतः अस्थायी है…लेकिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ स्थायी। फिर आप कमियों को सुधारने की बजाए अखबार पर ही प्रतिबंध की कोशिश करें…यह लोकतंत्र में संभव नही है । यह आपको मालूम होना चाहिए। खैर अभी आप सत्ता और पद के नशे में चूर हैं…आपको उसके अलावा कुछ दिखलाई भी नही दे रहा है। आप गलत कर रहे हैं या सही…आपको इसका तनिक भी अंदाजा नही है।


आप खुद को संघी बतलाते फिरते हैं समय आने पर संघ का बिना दाग वाला सफेद शर्ट, खाखी पैंट,बेल्ट, खाखी मोजा,काला जूता और सर पर संघी टोपी भी धारण करते हैं। हाथ में कंधे बराबर डंडा लेकर पथ संचलन भी करते देखे जाते हैं।आप बतलाने की कोशिश करते हैं कि मैं संघी हूं। लेकिन आपसे एक सवाल है कि यदि आप संघी हैं…तो फिर अपने साथ संघ का घोर विरोध करने वाले,संघ के खिलाफ जहर उगलने वाले, भाजपा और नेताओं के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग करने वाले युवा को आपने क्यों संरक्षण दे रखा है …क्या सिर्फ इसलिए कि वह युवा आपके लिए रास्ता बतला रहा है…उस युवा की अधिकारियों और सप्लायरों से सांठगांठ हैं। इस संघ विरोधी युवा दीपक शर्मा को आपने ही अपने शासकीय बंगले के रंगरोगन का काम दिया था,आपके निज सचिव के सह पर यह युवा आज संघी और भाजपाईयों को पीछे छोड़ चुका है। आप संघ को ही आखिर क्यों आईना दिखाना चाह रहे हैं माननीय मंत्री जी…। बतलाया जाता है कि इस युवा को मंत्री जी ने निज सचिव के कहने पर सीजीएमएससी से एक वाहन भी उपलब्ध करा दी है …जिसे लेकर वह रायपुर में मंत्री जी का सारा कामकाज देखता है। आप संघी हैं जैसा कि बतलाया जाता है लेकिन आप तो संघ की सलाह को भी नजरअंदाज करते हैं जैसा कि सूत्रों का कहना है।


इस संघ विरोधी युवा को लेकर हमने लगातार खबरों का प्रकाशन किया लेकिन निज सचिव का परम मित्र होने के कारण आपने इस युवा को खुद से दूर नही किया बल्कि उसे और मजबूत करने का काम किया। सवाल उठता है कि आखिर आपकी क्या मजबूरी है कि आप इस तरह से संघ,भाजपा और भाजपा नेताओं का विरोध करने वाले युवा को संरक्षण दे कर रखे हैं और आपके लिए या पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को आपके द्वारा खुद के विधानसभा क्षेत्र में किनारे कर के रखा गया है। माननीय मंत्री जी…कमियों को नजर अंदाज मत कीजिए…बल्कि उस पर चिंतन कीजिए सत्ता और पद कदापि स्थायी नही है।


युवक दीपक शर्मा भाजपा और संघ का घोर विरोधी है। वह पूर्व में कांग्रेस विधायकों के साथ मिलकर करोड़ो का काम कर चुका है,उसके सोशल मीडिया पेज पर संघ से लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, भाजपा के खिलाफ जहर उगलते हुए पोस्ट की भरमार है…लेकिन मंत्री जी को इन सबकी कोई परवाह नहीं बल्कि उल्टा उसे संरक्षण देकर उसका हौसला बढ़ाया जा रहा है। युवक द्वारा सोशल मीडिया में सवाल उठाया गया है कि प्रधानमंत्री तो अब भाषाई चमत्कार करने पर आ गए हैं। इस आदमी का कोई स्तर है क्या ? संघ प्रमुख से सवाल करते हुए युवक ने लिखा है कि देश के लिए तीन दिनों में सेना तैयार कर देगा संघ-मोहन भागवत, फिर सरकारी जेड प्लस सुरक्षा लेकर घूमने की क्या जरूरत है। एक अन्य पोस्ट पर लिखा गया है कि 15 अगस्त को बच्चे भगतसिंह, चंद्रशेखर,सुभाष, गांधी क्यों बनते हैं,सावरकर,गोडसे,हेडगेवार, दीनदयाल क्यों नहीं बनते? युवक के सोशल मीडिया पर इस तरह के जहर उगलते तमाम पोस्ट मौजूद हैं लेकिन बड़ा दुर्भाग्यजनक विषय है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को इन सभी चीजो से कोई फर्क नही पड़ता और उल्टे उनके द्वारा विरोधी मानसिकता वाले युवा को संरक्षण दिया गया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply