Breaking News

रायपुर@नक्सल इलाकों में रेल कनेक्टिविटी बढ़ाएगी छत्तीसगढ़ सरकार सीएम साय ने सुरक्षाबल प्रमुखों के सााथ की मीटिंग…

Share


रायपुर,29 जून 2024 (ए)।
यूनिफाइड कमांड की बैठक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में हुई। यह बैठक सीएम विष्णुदेव साय ने ली। साल में एक बार होने वाली यूनिफाइड कमांड की बैठक में नक्सलवाद पर प्रमुख रूप से चर्चा हुई।


बैठक के बाद सीएम साय ने यूनिफाइड कमांड मीटिंग में हुई चर्चा के बारे में मीडिया को बताया। साय ने कहा नक्सलवाद पर आज विस्तृत चर्चा हुई, जो नक्सल पीçड़त क्षेत्र है,वहां विकास के काम हो रहे हैं। हमें सरकार में आए 6 महीना हुआ है, इस दौरान 6 महीने में हमने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विकास के कई काम किए। इस 6 महीने में बड़ी मजबूती के साथ नक्सलवाद के साथ लड़ाई लड़ी। हमारे जवान मुस्तादी के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्हें सफलता भी मिल रही है। बस्तर के अंदरूनी इलाकों में नए सुरक्षा कैंप स्थापित कर और नियद नेल्लानार योजना शुरू करके लोगों तक सरकार की योजनाएं पहुंचाई जा रही है।


सीएम साय ने बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों के सवाल पर कहा- हम लोगों का सौभाग्य है कि डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ का विकास कर रही है। हमारे देश के गृहमंत्री अमित शाह साल की शुरुआत में जनवरी में यहां पहुंचे और एक महत्वपूर्ण बैठक ली। उनके मार्गदर्शन से हमें हौसला अफजाई मिली है। नक्सल प्रभावित लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना हमारा लक्ष्य है। नक्सल क्षेत्र में रोड कनेक्टिविटी,रेल कनेक्टिविटी,संचार के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। किसी भी काम के लिए वहां पर संसाधन की कमी ना हो इसका प्रयास हम कर रहे हैं।


बैठक में डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग मनोज कुमार पिंगुआ सहित केंद्र और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, आईटीबीपी, बीएसएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, भारतीय वायुसेना और छत्तीसगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!