कोरिया@नर्सिग होम एक्ट के तहत पंजीयन में डिमांड, कलेक्टर के ट्रांसफर के पहले खेला शुरू

Share


चिकित्सकों से बदला ले रहे है सीएमएचओ,सभी ने की थी सीएमएचओं की शिकायत

-रवि सिंह-
कोरिया,28 जून 2024 (घटती-घटना)। कोरिया जिले के स्वास्थ्य विभाग पर कलेक्टर कोरिया मेहरबान है,बीते दो वर्षो से इस विभाग में जमकर वित्तीय अनियमितताएं बरती गई पर कलेक्टर कोरिया एकदम चुप रहे, अब जानकारी ये निकलकर सामने आ रही है कि कलेक्टर के ट्रांसफर के पहले नर्सिग होम एक्ट के तहत लैब,क्लिनिक,नर्सिग होम को लायसंेस जारी किया जाना है, लंबे समय से इसे रोक के रखा गया था, अब लायसेंस रिनीवल के नाम पर इन संस्थानों से लंबी डिमांड रखी गयी है। डिमांड की समय सीमा तय कर दी गई है ताकि कलेक्टर के स्थानांतरण से पहले वसूली हो सके। आप जानकार हैरान रह जाएगें अभी भी पूर्व डीपीएम ही इस शाखा को डील कर रहा है इस शाखा का प्रभार आज तक किसी को नहीं दिया गया है।
प्रभारी सीएस डॉ राजेन्द्र बंसरिया के पैसे लेने के बाद निलंबित हो जाने के बाद अब कई मामले सामने आने लगे है। अब स्वास्थ्य विभाग कोरिया का बडा कारनामा सामने आ रहा है। सूत्रों की माने तो जिले भर में संचालित लैब, क्लिनिक और नर्सिग होम से वसूली का फोन घनघनाने लगे है,कुछ संचालकों की माने तो कांग्रेस सरकार में उनसे कभी इसे लेकर किसी भी तरह के पैसे की डिमांड नही की गई थी, परन्तु अब तो सीधे रिनीवल के लिए भारी भरकम पैसे की डिमांड की जा रही है। हैरानी की बात यह कि इसकी पूरी जानकारी जिला प्रषासन को है,उ सीएमएचओ डॉ सेंगर और पूर्व डीपीएम मिलकर इस खेल में शामिल है। पीएनडीटी एक्ट की शाखा आज भी पूर्व डीपीएम ही देख रहा है, इसमें जमकर वसूली की जा रही है,सूत्र यह भी बता रहे है कि कलेक्टर के स्थानांतरण के पहले भारी भरकम वसूली कर आनन फानन में लायसेंस जारी किए जाने की तैयारी है। इसमंे बकायदा फोन पर राषि की डिमांड की जा रही है।
चिकित्सकों से बदला ले रहे सीएमएचओ
सीएमएचओ डॉ आरएस सेंगर के खिलाफ जिला अस्पताल के सभी चिकित्सकों ने जनवरी 2024 में मोर्चा खोला था,सभी ने हस्ताक्षर करके सीएमएचओं को हटाने की मांग की थी, सभी चिकित्सकों को इसकी पूरी जानकारी है कि जब कोई दौरे में आता है कि तो पहले से ही वो अधिकारियो और नेताओं को उसके खिलाफ काफी कुछ नाकारात्क बाते बता चुके होते है, और फिर दौरे में खुद सामने आकर चिकित्सकों के खिलाफ बाते उगलना शुरू कर देते है, सभी चिकित्सकों को डॉ सेगर की रणनीति का पूरा भान है। डॉ बंसरिया के मामले में डॉ सेंगर की चाल कामयाब हो चुकी है, सूत्र बताते है कि अभी डॉ सेगर और पूर्व डीपीएम के रडार पर कई चिकित्सक है जिन्हे बलि का बकरा बनाया जाना है, एक और चिकित्सक को बैक डेट में स्टोर इंचार्ज बनाकर बना चुके है। अब देखना है अब कौन अगला चिकित्सक उनके निषाने पर आता है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply