अंबिकापुर@डाईट की तात्कालीन प्राचार्य के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Share


प्रशिक्षण के दौरान असुरक्षित टंकी में डूबने से हुई थी 04 वर्षीय बालिका की मौत
अंबिकापुर,26 जून 2024 (घटती-घटना)। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) अंबिकापुर में प्रशिक्षण के दौरान अपनी मां के साथ आई 04 वर्षीय बालिका ध्वनि पिता संजीव युवने की ग्राउंड फ्लोर में बने असुरक्षित पानी टंकी में गिर जाने से मौत के मामले में गांधीनगर पुलिस ने डाईट की तत्कालीन प्राचार्य शशि सिंह के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना 3 माह पूर्व की है, पुलिस द्वारा मामले में कार्यवाही न करने से व्यथित मृतिका के मां ने न्यायालय में परिवाद भी दायर किया है।
बता दें जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) अंबिकापुर में पानी टंकी बनाया गया था। जिसे सुरक्षित तरीके से ढंकने के बजाए पुराने बैंच के पटरा से ढंक दिया गया था। घटना दिवस 12 मार्च को जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान में तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा था। प्रशिक्षण के दूसरे दिन भी लखनपुर निवासी एक महिला कर्मचारी अपनी पुत्री के साथ प्रशिक्षण में आई थी। इसी दौरान खेलते समय पुत्री ध्वनि पानी टंकी में गिर गई थी। अचानक उसके गायब होने से प्रशिक्षण में आए कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। ढूंढते समय जब असुरक्षित ढंके टंकी के भीतर झांका गया तो बालिका का शव उपर तैरता मिला। इस मामले में पुलिस ने पंचनामा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की थी। पुलिस ने बताया कि पानी टंकी को ढंकने में लापरवाही के वजह से बालिका की मौत हुई है,जिससे डाईट की तत्कालीन प्राचार्य के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) अंबिकापुर में प्रशिक्षण के दौरान भूमिगत टंकी में 4 वर्षीय बालिका के डूब जाने से मौत के मामले में पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं किये जाने से क्षुध मृतिका की मां ने मई माह में अंबिकापुर न्यायालय में परिवाद भी दायर किया था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply