प्रतापपुर@प्रतापपुर नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्यों का भूमि पूजन

Share

प्रतापपुर,26 जून 2024 (घटती-घटना)। प्रतापपुर नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्यों का भूमि पूजन आज स्थानीय विधायक शकुंतला सिंह, एवं सांसद चिंतामणि महाराज के गरिमा मय उपस्थिति में 27 लाख रुपए के लागत से तीन जगह वार्ड क्रमांक एक में गंगा तालाब में सौंदर्यीकरण वार्ड क्रमांक एक में जमुना तालाब में सुंदरीकरण वार्ड क्रमांक 2 में पुष्प वाटिका के पास उद्यान सौंदरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया गया।
इस दौरान प्रथम आगमन पर नवनिर्वाचित सांसद चिंतामणि महाराज का नगर में रोड शो डीजे के धुनों पर मोटरसाइकिल रैली निकालकर आभार रैली किया गया जिसमें संसद में अपने वहां से ही जनता का अभिवादन किया इसके पश्चात स्थानीय भवन में आमसभा का आयोजन रखा गया जिसमें सांसद विधायक सहित भाजपा कार्यकर्ता महिला मोर्चा के एवं ग्रामीण क्षेत्र के र्यकर्ता उपस्थित थे I
नवनिर्वाचित सांसद चिंतामणि महाराज ने कहा कि आप लोगों का आभार करने के लिए मैं आज प्रतापपुर के इस पावन नगरी में आया हूं आप लोगों ने मुझे जिताकर सीधा सांसद बना कर दिल्ली पहुंचा है मैं आप लोगों के हर समस्या के लिए 24 घंटा खड़ा रहूंगा तथा प्रतापपुर क्षेत्र में रेल लाइन प्रारंभ, तथा विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों की सौगात इस क्षेत्र को मिले अब डबल इंजन की सरकार बन चुकी है तथा विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों की सौगात इस क्षेत्र को मिले अब डबल इंजन की सरकार बन चुकी है केंद्र विधायक जी भाजपा का सांसद भी भाजपा का भक्ति गति से विकास चारों तरफ सुचारू रूप से संपन्न होगा आप लोगों ने मुझे सुनकर सांसद बनाया है मैं आप लोगों का आभारी हूं। बहुत लोगों का कहना होता है कि सांसद बनने के बाद में कोई नेता क्षेत्र में दिखता नहीं मैं आप लोगों को अस्वस्थ करता हूं कि मैं हमेशा आप लोगों को देखूंगा किसी विश्वास से आप लोगों के बीच आया हूं।
प्रतापपुर विधायक शकुंतला सिंह ने कहा कि नगर पंचायत के विकास एवं ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए में हमेशा जनता से जुड़ी रहती हूं चाहे विकास कार्य के लिए कितना भी पैसा लगेगा शासन से स्वीकृति होगी, तथा अधिकारी कर्मचारी अपना कार्य करने का शैली को बदले क्षेत्र से बहुत सारी शिकायत आ रही हैं पुलिस विभाग से लेकर आर ए पटवारी सहित अधिकारियों की शिकायत, जनपद पंचायत की शिकायत, स्वास्थ्य विभाग की शिकायत बिजली की शिकायत सहित विभिन्न तरह की बातें सामने आ रही है इसको मैंने संज्ञान में लिया है। अधिकारी अभी भी अपना कार्य करने का स्तर को बदल ले और जनता के हित में कार्य करें क्षेत्र में भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी यह सब बातों के साथ में नवनिर्वाचित सांसद सहित आम जनता का अभिवादन किया तथा नवनिर्वाचित सांसद का भव्य स्वागत अभिनंदन पुष्प हार एवं स्मृति चिन्हित कर किया गया। तथा भाजपा नेता विनोद जायसवाल ने सांसद चिंतामणि महाराज से रेल लाइन प्रतापपुर क्षेत्र से विस्तार की बातें की है जिस पर संसद ने भी आश्वासन दिया है कि कितना संभव हो सकेगा मैं केंद्र सरकार से बात कर रेल लाइन शुरू करने का प्रयास करूंगा।
इस दौरान,भाजपा मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी,महिला मोर्चा अध्यक्ष लक्ष्मी गुप्ता,नगर पंचायत उपाध्यक्ष रजनी मुकेश तायल, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल संतोष सिंह, अंबिका जायसवाल, प्रेमपाल अग्रवाल, विनोद जायसवाल, अरविंद जायसवाल, गिरीश पटेल, नवीन सोनू जायसवाल,वासुदेवमांझी, गुलाब तिवारी, हरी गुप्ता,प्रफुल गुप्ता, अनूप गुप्ता,काजू कश्यप, मुकेश गुप्ता, आनंद शुक्ला, अंकुर जायसवाल, विक्रम सिंह आकाश मिाल, विक्रम नामदेव, शाहिद भारी संख्या में ग्रामीण व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
नगर पंचायत प्रतापपुर के भूमि पूजन में नगर पंचायत अध्यक्ष कंचन सोनी का,आमंत्रण पत्र में नाम नहीं रहने पर नगर में चर्चा का विषय रहा
इस विषय में नगर पंचायत सीएमओ यूसीफ्रिया एक्का ने कहा कि मैं फिलहाल सूरजपुर में हूं आज का कार्यक्रम नगर पंचायत के द्वारा नहीं था तथा मंगल भवन मैं यह कार्यक्रम आयोजित की गई कुछ लोग अपने से कार्ड छपवा कर नगर पंचायत के कर्मचारियों से नगर में बटवाए जो समझ से परे है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
नगर पंचायत अध्यक्ष कंचन सोनी ने कहा कि इस कार्य का पूर्व में ही भूमि पूजन हो चुका था कांग्रेस सरकार के समय में यह कार्य पास हुआ था और फिर से दोबारा जबरदस्ती कर इस तरह का कार्य किया गया। जो निंदनीय है। नगर पंचायत क्षेत्र के लोग नहीं थे आज के कार्यक्रम में यह बीजेपी का निजी कार्यक्रम था जिसे नगर पंचायत का नाम दिया गया। जो काफी निंदनीय है। और एक कार्य का कितना बार भूमि पूजन करेंगे जनता को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply