Breaking News

खड़गवां,@खड़गवां में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे ग्रामीण

Share


शहर के हृदय स्थल में पानी की किल्लत, दुरदराज से आए यात्रियों को भी हो रही परेशानी
-राजेन्द्र शर्मा-
खड़गवां,18 जून 2024 (घटती-घटना)। खड़गवां विकास खंड मुख्यालय में जनपद पंचायत तहसील कार्यालय बैंक आदि में आये ग्रामीण बूंद बूंद पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं बस स्टैंड एवं बैंक के सामने लगे हैंडपंप पिछले महीने से ख़राब होने के कारण दूरदराज से आए यात्री एवं ग्रामीण इस भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए भटकते नजर आ रहे हैं। इस चिलचिलाती गर्मी में बूंद बूंद पीने के पानी के लिए लोग तरस रहे हैं।
इधर प्रदेश सरकार ने पानी की किल्लत को दूर करने के लिए सरकार की ओर से नल से जल योजना शुरू की गई है, लेकिन गर्मी का मौसम शुरू होते ही खड़गवां मुख्यालय में पीने के पानी के लिए हाहाकार मच हुआ है। इस भीषण गर्मी में खड़गवां मुख्यालय के कई मोहल्लों में पीने के पानी के लिए लोगों को भारी मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। खड़गवां मुख्यालय में पीने के पानी की समस्या सता पक्ष के जनप्रतिनिधियों एवं विपक्ष को दिखाई नहीं दे रहा है कि खड़गवां मुख्यालय के ह्रदय स्थल पर एवं कई मोहल्लों में पीने के पानी के लिए लोगो को कितनी जद्दोजहद करनी पड़ रही है किसी भी जनप्रतिनिधि को इस भीषण गर्मी में पीने का पानी ग्रामीण जनता को प्राप्त हो रहा है कि नहीं उन्हें समस्या से कोई लेना देना नहीं है।
ग्राम पंचायतों में लाक डाउन के समय खड़गवां मुख्यालय में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा टैंकर भी प्रदाय किए गए थे उनका भी कोई पता नहीं कहां चले गए उसी से मोहल्लों में पीने का पानी वितरण किया जा सकता था मगर ग्रामीण जनता की समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!