Breaking News
ANI_20240618205

वाराणसी@आपका विश्वास ही मेरी सबसे बड़ी पूंजी

Share


तीसरी बार जीतने के बाद वाराणसी में बोले पीएम मोदी…


वाराणसी,18 जून 2024 (ए)।
वाराणसी से अपना तीसरा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उन पर उनका विश्वास उनकी सबसे बड़ी संपत्ति है और यह उन्हें उनके सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 293 सीटें जीती हैं।


आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी


मंगलवार को पीएम-किसान योजना की 17वीं किस्त जारी करने के बाद वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आपका भरोसा मेरी सबसे बड़ी पूंजी है और यह मुझे आपकी सेवा करने, देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है। मैं आपके सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करूंगा। प्रधानमंत्री ने 10 साल के शासन के बाद तीसरी बार सरकार चुनने के लिए लोगों को
बधाई दी। उन्होंने कहा, चुनाव परिणामों ने एक नया इतिहास रच दिया है। सभी लोकतांत्रिक देशों में ऐसा बहुत कम हुआ है कि एक निर्वाचित सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में आए…भारत में 60 साल पहले ऐसा हुआ था। तब से कोई भी सरकार हैट्रिक नहीं बना पाई है।


बनारस के सभी मतदाताओं का आभारी हूंःपीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा, आपने अपने सेवक मोदी को यह अवसर दिया है। भारत जैसे देश में, जहां युवाओं की आकांक्षाएं इतनी ऊंची हैं, जहां लोगों के इतने सपने हैं, अगर लोग 10
साल के शासन के बाद किसी सरकार को वोट देते हैं, तो यह एक बड़ी जीत, एक बड़ी उपलब्धि और एक बड़ा विश्वास होता है। अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए जहां से वे कांग्रेस के अजय राय के खिलाफ 1,52,513 मतों के अंतर से विजयी हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं इस चुनाव को सफल बनाने के लिए बनारस के सभी मतदाताओं का आभारी हूं। काशी के लोगों ने किसी सांसद के लिए नहीं, बल्कि तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री को वोट दिया है।
लोकसभा चुनावों की व्यापकता पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया में कहीं भी इतनी व्यापक प्रक्रिया नहीं होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 18वीं लोकसभा के लिए हुए ये चुनाव दुनिया को भारत के लोकतंत्र की विशालता, विस्तार और गहरी जड़ों को दिखाते हैं। इस चुनाव में 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दुनिया में कहीं भी इतने बड़े पैमाने पर चुनाव नहीं होता, जहां इतनी बड़ी संख्या में लोग मतदान में हिस्सा लेते हों।


चुनाव में 31 करोड़ से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया


लोकसभा चुनाव में भाग लेने वाले मतदाताओं की बड़ी संख्या की तुलना यूरोपीय देशों से करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं हाल ही में जी-7
शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली गया था। यदि हम जी-7 देशों के सभी मतदाताओं को जोड़ दें, तो भी भारत में मतदाताओं की संख्या 1.5 गुना अधिक होगी। यदि हम यूरोप के सभी देशों, यूरोपीय संघ के सभी मतदाताओं को जोड़ दें, तो भी भारत में मतदाताओं की संख्या 1.5 गुना अधिक होगी। उन्होंने कहा, इस चुनाव में 31 करोड़ से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया। यह संख्या दुनिया में महिला मतदाताओं की संख्या से भी अधिक है। यह संख्या अमेरिका की कुल जनसंख्या के बराबर है। यह भारत के लोकतंत्र की सुंदरता और ताकत है जो पूरी दुनिया को आकर्षित करती है।


पीएम मोदी ने जारी की किसान
सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त9 करोड़ किसानों के खातों में पहुंचे 20 हज़ार करोड़ रुपए


प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को पहली बार वाराणसी पहुंचे। उन्होंने वाराणसी में आयोजित एक समारोह के दौरान किसान सम्मेलन में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त जारी की। पीएम ने कार्यक्रम में एक बटन दबाकर डॉयरेक्ट ट्रांसफर के ज़रिए 9 करोड़ किसानों के खाते में 2-2 हज़ार किश्त डिजिटली ट्रांसफर की है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!