भुवनेश्वर@उड़ीसा के 15 वें मुख्यमंत्री बने मोहन माझी

Share


भुवनेश्वर,12 जून 2024 (ए)।
ओडिशा में पहली बार भाजपा की सरकार बन गई है। 52 साल के मोहन चरण माझी ने बुधवार को राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ दो डिप्टी सीएम कनक वर्धन सिंहदेव (67) और प्रभाती परिदा (57) ने भी शपथ ली।
माझी मंत्रिमंडल में 13 मंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें सुरेश पुजारी, रबिनारायण नाइक, नित्यानंद गोंड, कृष्ण चंद्र पात्रा, पृथ्वीराज हरिचंदन, मुकेश महालिंग, बिभूति भूषण जेना, कृष्ण चंद्र महापात्रा, गणेश राम सिंह खुंटिया, सूर्यवंशी सूरज, प्रदीप बालसामंता, गोकुला नंद मल्लिक और संपद कुमार स्वैन शामिल हैं।
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, असम, हरियाणा, गोवा और उत्तराखंड के सीएम भी मौजूद थे।माझी राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री भाजपा के आदिवासी नेता और चार बार के विधायक रह चुके मोहन चरण माझी ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह शाम करीब पांच बजे भुवनेश्वर के जनता मैदान में हुआ। माझी राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री हैं। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.। बीजद प्रमुख नवीन पटनायक भी माझी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे.।


इससे पहले आज माझी ने पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण दिया।. ओडिशा सरकार ने यह भी घोषणा की थी कि शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर भुवनेश्वर में उसके कार्यालय बुधवार दोपहर एक बजे से बंद रहेंगे.। शपथ ग्रहण समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। कुल 67 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया। हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 147 सीटों में से 78 सीटें जीतीं, जबकि बीजद को 51 सीटें मिलीं।.


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply