अंबिकापुर@बगैर स्वीकृति हुआ निर्माणमिली भगत से चला भ्रष्टाचार का खेल

Share

  • संवाददाता –
    अंबिकापुर,09 जून 2024 (घटती-घटना)।
    कमीशनखोरी की बोझ से दबे कतिपय अधिकारियों की छत्रछाया में ठेकेदार अब आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते इंजीनियरों की मिली भगत से प्रशासकीय स्वीकृति के पूर्व ही पुल पुलिया का निर्माण करने लग गए हैं, ताकि काम किसी दूसरे के हाथों में न चला जाए, घटिया काम के साथ मोटी कमाई भी हो जाए। यह मामला सीतापुर विकासखंड के ग्राम पंचायत भिठुवा का है। बताया जा रहा है कि ग्राम भिठुवा में कथित तौर पर बगैर मंजूरी ठेकेदार ने 10 लाख रुपए की पुलिया बना दी। फिलहाल यह निमार्ण अब भी जारी है। शासन को बगैर खर्च यह पुलिया मुफ्त में मिल गया। इस गोरखधंधे को लेकर लोगों के बीच तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है। कोई चुटकी लेते हुए कह रहा है कि ऐसे दानवीर ठेकेदार पिछड़े इलाको के लिए देवदूत हैं, तो वही कई लोग इसे भ्रष्टाचार की प्रकाष्ठा बता रहे हैं।
    राशि नही होगी जारी-नूतन कंवर सीईओ जिला पंचायत
    जिला पंचायत सीईओ ने इस मामले में कहा कि अगर प्रशासकीय स्वीकृति से पहले ही पुल का निर्माण कर दिया गया होगा तो उस निर्माण कार्य की राशि जारी नहीं की जाएगी। प्रशासकीय स्वीकृति के बैगर निर्माण कार्य करना अवैध माना जाता है।
    बगैर अनुमति निर्माण
    गलत-रामकुमार टोप्पो विधायक
    क्षेत्रीय विधायक रामकुमार टोप्पो ने इस मामले में कहा कि प्रशासकीय स्वीकृति के बिना प्रशासकीय स्वीकृति के कार्य करना बिल्कुल गलत है। इसकी जाँच करवाई जाएगी।
    शासन को मुफ्त में मिल गई दस लाख की पुलिया

Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply