कोरबा@मैत्री महिला समिति एनटीपीसी कोरबा की अध्यक्ष रोली खन्ना ने बालिका सशक्तिकरण के तहत 123 जेम गर्ल्स को नाइट सूट किया वितरित

Share

कोरबा,27 मई 2024 (घटती-घटना)। श्रीमती रोली खन्ना ने मैत्री महिला समिति की अध्यक्ष के तौर पर एनटीपीसी कोरबा में शामिल होने के पहले दिन ही एनटीपीसी कोरबा के बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत जेम गर्ल्स से की बातचीत और 123 जेम गर्ल्स को नाइट सूट वितरित किया। 25 मई 2024 को श्रीमती रोली खन्ना ने ईडीसी, कोरबा का दौरा किया। श्रीमति कस्तूरी मैत्रा, श्रीमती मीता भट्टाचार्य, श्रीमती कीर्ति साठे और मैत्री महिला समिति (एमएमएस) की अन्य सदस्य काफिले ने जेम गर्ल्स के साथ बातचीत की और उन्हें अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में निर्णय लेने के लिए, सशक्त बनाने के लिए शिक्षित किया। इस दौरान मैत्री महिला समिति ने लड़कियों को अपने बारे में विशेष महसूस कराते हुए,सभी जेम की लड़कियों को उनके आरामदायक नाइटवियर के रूप में नाइट सूट उपहार में दिया गया, जिसे पाकर उनके चेहरों पर मुस्कान बिखर गई,और काफी खुश दिखी ।
जेम का उद्देश्य लड़कियों के साथ उनकी समावेशी भागीदारी उन्हें दिन-ब-दिन बेहतर और बेहतर बनने और दुनिया में एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रोत्साहित करती है । साथ ही सफलता और खुशी के लिए प्रयास करने के लिए आगे बढ़ती है जिससे लड़कियां फर्क लाती हैं। इसी सत्र में 27 मई 2024 को, एनटीपीसी कोरबा ने बैच 2024 की जेम लड़कियों के लिए रविवार अभ्यास के रूप में एक अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित किया। शिक्षकों और अभिभावकों के बीच यह बातचीत जेम गर्ल की प्रगति के बारे में बात करने में मदद करती है । बैठक में जेम गर्ल्स के माता-पिता ने इस बैठक को बहुत उपयोगी और सकारात्मक पाते हैं क्योंकि यह अवसर उन्हें प्रश्न पूछने और विचार साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है ताकि माता-पिता और शिक्षक लड़कियों की सीखने और प्रगति यात्रा में भागीदार बन सकें। सत्र ने न केवल लड़कियों को प्रेरित किया बल्कि उनकी शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को भी मजबूत किया। तत्पश्चात उसी दिन शाम को जेम गर्ल्स को एक फिल्म के लिए अम्बेडकर भवन भी ले जाया गया जहां उन्होंने फाइंडिंग निमो देखी और भरपूर आनंद लिया और उनके चेहरे पर एक अदभुत खुशी चमक उठी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply