Breaking News

बलरामपुर@डुमरडीह जंगल में युवक-युवती मिली लाश

Share

बलरामपुर,27 मई 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिला मुख्यालय के नगर के वार्ड क्रमांक एक निवासी बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सुजीत स्वर्णकार एवं बलरामपुर दहेजवार निवासी युवती का शव डूमरखी के जंगल में मिला,दोनों के शरीर में मारपीट के गंभीर निशान थे। सुजीत की जहां एक उंगली टूटी हुई थी वहीं पेट एवं गले में भी गंभीर चोट के निशान थे। शव को जलाने का भी प्रयास किया गया था। घटना की खबर नगर में फैलते ही आक्रोश व्याप्त हो गया एवं व्यापारियों के द्वारा नगर बंद कर चक्का जाम कर दिया गया। बलरामपुर कोतवाली पुलिस ने मामले में 302,201 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। मौके पर डॉग स्मयड एवं फॉरेंसिक की टीम भी पहुंची थी। जानकारी अनुसार सुजीत स्वर्णकार पिता नंदलाल सोनी 21 वर्ष रविवार के देर रात तक दोस्तों के साथ था। घर में खाना खाने के बाद वह घर से स्कूटी लेकर 12.30 के करीब निकला एवं पूरी रात घर नहीं आया। जब सुबह तक वह घर नहीं आया तो घर वाले घबराने लगे एवं लगातार मोबाइल पर फोन लगा दोस्तों से भी पूछने लगे। मोबाइल सुजीत के द्वारा नहीं उठाने पर सुजीत के परिवार जनों की घबराहट बढ़ गई एवं उनके द्वारा फिर साइबर पुलिस की मदद ली एवं लोकेशन ट्रेस कराया। लोकेशन ट्रेस करने के बाद स्वजन, पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो सुजीत एवं किरण काशी पिता आनंद काशी 25 वर्ष का शव डुमरखी जंगल में मिला। मृतक किरण बलरामपुर दहेजवार की रहने वाली है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक¸र भाग लेने वाले सुजीत के हत्या की खबर जैसे ही नगर में फैली पूरे नगर में शोक छा गया। आक्रोशित नगर वासियों ने अपनी-अपनी दुकान बंद कर ली एवं चांदो चौक में चक्का जाम कर दिया। घंटो चक्का जाम रहा जो शाम के 4 बजे करीब 72 घंटे में आरोपियों को पकडऩे के आश्वासन के बाद खुल सका। सुजीत की हत्या की जानकारी मिलने पर पूरे जिले से विभिन्न हिंदू संगठनों के लोग जिला मुख्यालय पहुंच हत्या का विरोध जताते हुए जल्द अपराधियों को पकडऩे की मांग की।
गौ तस्करी रोकने के लिए प्रभावी रूप से सक्रिय था सुजीत
बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत स्वर्णकार अपने बजरंग दल के साथियों के साथ क्षेत्र में गौ तस्करी एवं गौ हत्या के विरोध में लगातार आवाज बुलंद कर कई बार आंदोलन का नेतृत्व भी कर चुका था। यहां तक की सुजीत के सक्रियता से कई बार गौ वंश को बूचडख़ाना ले जाने के दौरान पकड़ा जा सका। सुजीत के हत्या से कई प्रकार के सवाल उठ रहे हैं।
72 घंटे में आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन
विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष ललन कुशवाहा एवं बजरंग दल के जिला संयोजक जस्सू केसरी ने कहा कि बजरंग दल के जिला सहसंयोजक सुजीत स्वर्णकार की निर्मम हत्या की गई है जिसकी हम कठोर शदों में भर्त्सना करते हैं। पुलिस द्वारा 72 घंटे में आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया गया है यदि 72 घंटे में आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं तो बलरामपुर रामानुजगंज जिले सहित पूरे छाीसगढ़ में आंदोलन किया जाएगा।
योजना बद्ध तरीके से हत्या
मृतक सुजीत स्वर्णकार के बड़े भाई रोशन लालमणि ने कहा कि भाई की योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर शव को ठिकाने लगाया गया है। उन्होंने पुलिस को मामले में तत्परता से कार्रवाई कर दोषियों को पकडऩे की मांग की। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर लाल उमेद सिंह ने कहा कि मामले में 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले का जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!