भुवनेश्वर@ईव्हीएम तोड़फ ोड़ मामले में भाजपा उम्मीदवार गिरफ्तार

Share


भुवनेश्वर,26 मई 2024 (ए)।
ओडिशा के खुर्दा में एक बीजेपी कैंडिडेट को ईव्हीएम से तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, दरअसल ईव्हीएम में खराबी के कारण उन्हें वोट डालने के लिए काफी देर तक लाइन में इंतजार करना पड़ा था। चिल्का के बीजेपी विधायक प्रशांत जगदेव को इस बार खुर्दा विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है। ओडिशा में लोकसभा के साथ साथ विधानसभा का भी चुनाव हो रहा है। ये घटना शनिवार को बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के बोलागाड ब्लॉक के कौंरीपटना में बूथ 114 पर हुई।
प्रशांत जगदेव अपनी पत्नी के साथ बूथ पर गए, लेकिन ईवीएम खराब होने के कारण उन्हें वोट डालने के लिए कुछ देर इंतजार करना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि उनके और पीठासीन अधिकारी के बीच बहस होने लगी। इसी बीच उन्होंने ईवीएम को मेज से खींच लिया, और वह गिरकर टूट गई। पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार ने कहा कि
विधायक को पीठासीन अधिकारी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अलावा जगदेव पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोर्ट ने प्रशांत जगदेव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया और फिलहाल वह खुर्दा जेल में बंद है।
अविनाश कुमार ने कहा कि पीठासीन अधिकारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि विधायक ने बूथ पर गड़बड़ी की। मतदान प्रक्रिया में बाधा डाली और मतदान कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया।. उन्होंने कहा कि हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का अनुरोध किया है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply