Breaking News

नारायणपुर@इंद्रावती नदी पार कर कैंप लौटे जवान

Share


नारायणपुर,24 मई 2024(ए)।
जवानों ने अबूझमाड़ में 8 नक्सली ढेर किए है। बता दें कि गुरुवार देर शाम तक 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर थी। 2 माओवादियों की बॉडी नारायणपुर पुलिस और 5 नक्सलियों के शव अबूझमाड़ पुलिस ने बरामद किए हैं। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं। ​​​​​​मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में नक्सलियों की प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सली मौजूद हैं। जवानों को नक्सलियों की सटीक लोकेशन मिल गई। तब इलाके की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए तीन जिलों नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा पुलिस को ऑपरेशन के लिए उतारा गया। गुरुवार रात 11 बजे तक रेकावाया के जंगलों में जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को घेर रखा था। दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही थी। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों के अबूझमाड़ में डेरा जमाने की बात सामने आई थी। जवान अब भी मौके पर ही मौजूद हैं। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


भाजपा कार्यकर्ता ने उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा को बधाई देते हुए कहा शांति वार्ता शहीदों को होगी सच्ची श्रद्धांजलि
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता विजय जयसिंघानी ने छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार एवं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा को बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा के द्वारा नक्सल उन्मूलन के लिए जो नई सरेंडर पॉलिसी बनाई गई है उसका असर दिखाई दे रहा है। हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार में उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री विजय शर्मा ने नई सरेंडर पॉलिसी की घोषणा करते हुए कहा था कि नक्सली बताएं कि वे कैसी पुनर्वास नीति चाहते हैं।छत्तीसगढ़ के बस्तर में लगातार हो रही मुठभेड़ और सरकार की तरफ से नक्सलियों के साथ शांति वार्ता करने की पहल को लेकर अब नक्सलियों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!