नई दिल्ली,@शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की वसूली होगी

Share


नई दिल्ली, 23 मई 2024 (ए)।
दिल्ली के द्वारका में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गांधी परिवार, अरविंद केजरीवाल और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करेगी और इन भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की वसूली की जाएगी।
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली में अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर भ्रष्टाचारी हैं। ये लोग नोटों की गड्डियों के साथ रंगे हाथों पकड़े जा रहे हैं। झारखंड हो या पश्चिम बंगाल,सब जगह इनका भ्रष्टाचार उजागर हो चुका है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में 2010 से ‘77 वर्गों (समुदायों)’ को दिए गए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के दर्जे को रद्द करने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले को विपक्ष के लिए ‘‘एक करारा तमाचा’’ बताया और आरोप लगाया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन का ‘‘तुष्टीकरण का जुनून’’ हर सीमा को पार कर गया है।


उच्च न्यायालय ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि इन वर्गों को ओबीसी घोषित करने में ‘‘धर्म वास्तव में एकमात्र मापदंड जान पड़ता है।’’ पीठ ने कहा कि
अदालत का मन इस संदेह से मुक्त नहीं है कि ‘‘राजनीतिक लाभ के लिए उक्त समुदाय (मुसलमान) को वस्तु के रूप में समझा गया।’’ उच्च न्यायालय ने कहा, ‘‘यह उन घटनाओं की श्रृंखला से स्पष्ट है जिनके फलस्वरूप 77 वर्गों को ओबीसी श्रेणियों में डाला गया और उन्हें इस श्रेणी में डालकर वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया।’’मोदी ने यहां द्वारका में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी वह ‘मुस्लिम’ शब्द बोलते हैं, तब उन पर सांप्रदायिक बयान देने का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि वह तो बस ‘‘तथ्यों को सामने लाकर’’ विपक्ष को ‘‘बेनकाब’’ कर रहे हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply