सरगुजा/कोरबा,@दूसरे राज्यों के लोकसभा में सरगुजा कोरबा लोकसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि सहित नेता पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए ताकत झोंकने का दावा कर रहे हैं लेकिन अपने लोकसभा में क्या इतनी ताकत दिखाई उन्होंने?

Share


-भूपेन्द्र सिंह-
सरगुजा/कोरबा,21 मई 2024 (घटती-घटना)। इस समय लोकसभा चुनाव हो रहा है और यह चुनाव अब अंतिम चरण की ओर है अब दिन नतीजे के नजदीक आ रहे हैं पर जो नाटक- नौटंकी देखने को मिल रही है,राजनीतिक पार्टियों की उसे जनता भी देख समझ रही है,पार्टियों के समर्थक को तो अपने प्रत्याशी सोना लग रहे हैं पर क्या जनता के लिए वह सोना बन पाएंगे यह सवाल है? वर्तमान लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो छत्तीसगढ़ के सरगुजा कोरबा लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा के प्रत्याशी मैदान में थे और इन लोकसभाओं के सभी विधानसभाओं में लगभग विधायक भाजपा के थे यहां चुनाव भले ही संपन्न हो चुका है पर कुछ तस्वीरें अलग ही बयां कर रहे हैं, जब छत्तीसगढ़ में चुनाव हो रहा था उस समय इन दोनों लोकसभाओं के जनप्रतिनिधि व विधायक अपने लोकसभा के प्रत्याशी के लिए वह ताकत झोंकते नहीं दिखे जो पार्टी को उनसे अपेक्षा थी पर वहीं जब चुनाव संपन्न हो गया और उन लोगों को दूसरे राज्यों में दायित्व दिया गया वहां पर वह सोशल मीडिया से दावा कर रहे हैं कि वहां के लोकसभा प्रत्याशी के लिए वह पूरी ताकत झोंक दिए हैं, वहां के प्रत्याशियों के लिए जमीन पर उतरे हुए हैं, वहां के प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं जब आपको दूसरे राज्यों के प्रत्याशी के लिए इतनी मेहनत कर सकते हैं तो क्या अपने लोकसभा प्रत्याशी के लिए उन्होंने इतना मेहनत किया यह सवाल है? जिसका जवाब 4 जून को परिणाम के तौर पर मिलेगा।
प्रचार से ज्यादा घूमने पर विश्वास…सोशल मीडिया के फोटो का दावा
भाजपा के जिन जनप्रतिनिधियों सहित नेताओं को दूसरे राज्यों में प्रचार की जिम्मेदारी मिली है खासकर कोरबा सहित सरगुजा लोकसभा के लोगों का उनका प्रचार में कितना मन लग रहा है यह तो नहीं समझ में आ रहा है लेकिन उनका घूमने में काफी मन लगा हुआ है, नई नई जगह वह देखकर उत्साहित हैं एक तरह से वह पर्यटन के लिए निकले हुए हैं यह उन्ही का सोशल मीडिया दावा कर रहा है। प्रतिदिन भाजपा नेताओं का सोशल मिडिया पोस्ट सरगुजा कोरबा लोकसभा क्षेत्र के नेताओं का देखने को मिल रहा है जो यह बता रहा है की उन्हे तफरी करने प्रतिदिन नई जगह का आनंद मिल रहा है।
प्रदेश के एक मंत्री तो अन्य राज्य में प्रचार के दौरान लेकर चल रहे ड्रोन कैमरा…प्रचार से ज्यादा अपने भ्रमण की करा रहे वह शूटिंग
प्रदेश के एक मंत्री अन्य राज्य में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी के प्रचार में पहुंचे हैं और वह अपने साथ द्रोण कैमरा भी लेकर पहुंचे हुए हैं वह प्रचार से ज्यादा ड्रोन कैमरा से अपनी शूटिंग कराते ज्यादा नजर आ रहे हैं जिसे प्रतिदिन उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा रहा है। मंत्री जी प्रचार करने गए हैं की अपनी शूटिंग कराने गए हैं यह बड़ा सवाल है। बताया जा रहा है की मंत्री जी का काफिला भी बड़ा है और एक तरह से वह गर्मी की छुट्टी मनाने गए हैं यही समझ में आ रहा है। प्रचार प्रसार पार्टी प्रत्याशी की जीत से ज्यादा वह अपनी शूटिंग कराने में ही व्यस्त हैं ।
सरगुजा व कोरबा संभाग के जनप्रतिनिधि नेता दूसरे राज्यों के लोकसभा प्रत्याशी को जीत दिला देंगे या फिर अपने लोकसभा के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करा चुके?
सरगुजा और कोरबा लोकसभा क्षेत्र के जिन भाजपा नेताओं को अन्य राज्यों में लोकसभा प्रत्याशियों को जिताने का जिम्मा मिला हुआ है वह क्या अपने जिम्मेदारी वाले लोकसभा सीट के पार्टी उम्मीदवार को जीत दिला सकेंगे यह बड़ा सवाल है वहीं वह अपने लोकसभा प्रत्याशी के लिए कितनी मेहनत करके गए हैं यह भी एक बड़ा प्रश्न है। कोरबा सरगुजा में प्रत्याशियों के जीत की यदि वजह कोई बनेगा तो वह केवल मोदी नाम का सहारा बनेगा जनप्रतिनिधि नेताओं ने सरगुजा और कोरबा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के लिए वह मेहनत नहीं की जो उन्हे करना था यह कहना उचित होगा।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply